रामनवमी पर 24 घंटे हो सकेंगे रामलला के दर्शन

रामनवमी पर 24 घंटे हो सकेंगे रामलला के दर्शन

रामनवमी पर 24 घंटे हो सकेंगे रामलला के दर्शन

दिव्यधाम में राम

अयोध्या, संवाददाता। रामनवमी के तीन दिन पहले से रामलला के 24 घंटे दर्शन होंगे। केवल कुछ मिनटों के लिए भोग और आरती के लिए ही मंदिर में दर्शन रोका जाएगा। ऐसा बड़ी संख्या में दर्शनार्थियों के आगमन को ध्यान में रख कर फैसला किया गया है।

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र और डीजीपी प्रशांत कुमार द्वारा गुरुवार को राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा व रामनवमी मेले की तैयारी की समीक्षा के बाद यह जानकारी जिलाधिकारी नितीश कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि रामनवमी के दिन

50 लाख जुटेंगे श्रद्धालु

जानकारों की मानें तो राममंदिर निर्माण के बाद यह पहली रामनवमी है। नौ अप्रैल को वासंतिक नवरात्र को रामनवमी मेले का शुभारंभ हो जाएगा जिसका मुख्य पर्व 17 अप्रैल को रामलला के प्राकट्य के साथ मनाया जाएगा। इस अवसर पर सप्तमी से ही तीन दिवसीय में प्रतिदिन औसतन पंद्रह लाख दर्शनार्थियों के आने की संभावना है। इस लिहाज से तीन दिनों में अयोध्या धाम में 50 लाख श्रद्धालुओं के जुटने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

पंद्रह लाख दर्शनार्थियों के आने की संभावना है। इसके पहले डीजीपी व मुख्य सचिव ने जिले के आला अफसरों के साथ रामजन्मभूमि परिसर में बैठक कर तैयारियों से सम्बन्धित रोड मैप की समीक्षा की।