हादसों को न्योता दे रहे ओवर लोडिंग वाहन जाम के झाम से लोग हो रहे हलकान नहीं हो रहा समाधान।

हादसों को न्योता दे रहे ओवर लोडिंग वाहन जाम के झाम से लोग हो रहे हलकान नहीं हो रहा समाधान।


मवाना इसरार अंसारी।  नगर क्षेत्र में सड़को पर दौड़ रहे गन्ने से भरे ओवरलोड वाहनों के कारण जाम की स्थिति बन रही है। इन वाहनों से नगर पंचायत द्वारा लगाई गई बेशकीमती लाइटें के तारों में फाल्ट होकर लाईटे फूक रही है। जिसमे आधा नगर अंधेरे में है। जिससे नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस एवं परिवहन विभाग इस और कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिसके चलते गन्ने से भरे ओवरलोड वाहन चालक आसानी से थाने के सामने से आसानी से गुजर रहे है। लेकिन विभाग इन ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। सूत्रों की माने तो उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग एवं पुलिस विभाग इन ओवरलोड वाहनों से अवैध वसूली भी कर रहे हैं। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी ने कार्यवाही का आश्वासन दिया है। 
बताते चले कि जब से मिलो का शुभारंभ हुआ है तभी से बिना परमिट के ओवरलोड वाहन सडको पर बैखौफ होकर दौड़ रहे हैं। जिसके कारण जाम की स्थिति बन रही है। इन वाहनों से सडक किनारे खड़े खम्बो पर नगर पंचायत द्वारा लगाई गई बेशकीमती लाइटें के तारों में फाल्ट हो रहा है। जिसे लाइटें फूक जाती है। इन ओवरलोड वाहनों से छोटे वाहन चालक टकराकर घायल भी हो रहे हैं। लेकिन  परिवहन विभाग एवं पुलिस विभाग इस और कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। इन ओवरलोड वाहनों से नगर में लगाई गई पद प्रकाश के लिए लाइट के तारों में फाल्ट होकर लाइटें फुक रही है। जिसके कारण आधा नगर अंधेरे में छाया हुआ है। जिसमे नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यदि पुलिस इन वाहनों पर कारवाई कर दे तो न तो तारों में फाल्ट होगा और न ही सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढे।  और तो और इन ओवरलोड वाहनों का परमिट भी नहीं है। जिसके चलते बैखोफ होकर सड़को पर वाहन दौड़ रहे हैं। सूत्रों की माने तो उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि परिवहन विभाग एवं पुलिस विभाग इन ओवरलोड वाहनों से अवैध वसूली करते हैं। जिसके चलते पुलिस के बिना रोकटोक चालक ओवरलोड गन्ना भरकर मिलो में जा रहे हैं। इस संबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक महाबीर सिंह ने बताया कि इन ओवरलोड वाहनों की शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही अभियान चलाया जायेगा।
क्या कहते हैं अधिशासी अधिकारी
अधिशासी अधिकारी नवीन राय ने बताया कि इन ओवरलोड वाहनों से सडक किनारे लगाई पद प्रकाश के लिए लाईटो में फाल्ट हो रहा है। जिससे हजारों रुपए की लाईटे फूक रही है। वह एक प्रार्थना पत्र उच्चाधिकारियों को देकर कार्रवाई करायेंगे।
क्या कहती है वार्ड सभासद
वार्ड सात की सभासद रेशमा सलमानी ने कहा कि उन्होंने वार्ड में इन ओवरलोड वाहनों के कारण सडक किनारे लगी लाईटो में फाल्ट होने की कई मर्तबा संबधित अधिकारी को लिखित में शिकायत कर चुकी है। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि अब उच्चाधिकारियों को एक शिकायत देकर कार्यवाही की मांग करेगी।