चोरी की एक दर्जन बाइकों सहित अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा, 5 गिरफ्तार, तमंचा व चाकू भी बरामद

चोरी की एक दर्जन बाइकों सहित अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा, 5 गिरफ्तार, तमंचा व चाकू भी बरामद

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। स्थानीय कोतवाली पुलिस ने किया अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा। 5 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से विभिन्न थाना क्षेत्रों से चोरी की हुई एक दर्जन बाइकें की गई बरामद। इसके साथ ही एक अवैध तमंचा .315 बोर मय 01 जिन्दा कारतूस ,2 अवैध चाकू, 02 एल-की गाड़ियों का लॉक तोड़ने के लिए 2 एल- की औजार, 2 पेचकस, बोल्ट खोलने वाली 3 चाबी, 6 मोबाईल व 3 फर्जी नम्बर प्लेट भी की गई बरामद ।

जनपद पुलिस को मिली बड़ी सफलता के संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी क्राइम ने पत्रकार वार्ता में बताया कि, अभी पूछताछ जारी है तथा गिरोह के और भी सदस्यों व चोरियों का खुलासा होने की संभावना है। पकड़े गए गिरोह के सदस्य दोघट थाना क्षेत्र के भोजान पट्टी निवासी आकाश पर धारा 307 व गैंगस्टर सहित एक दर्जन मुक़दमे दर्ज हैं, जबकि काठा गाँव के ऋतिक पर बालैनी रमाला व बागपत में 4 केस दर्ज हैं। छपरौली थाना क्षेत्र के दीपक पर 4, शामली जनपद के फुगाना थाना क्षेत्र के सौरभ 4 तथा ट्योढी के अंकित के आपराधिक रिकॉर्ड का पता लगाया जा रहा है। 

पुलिस ने की गई पूछताछ के आधार पर बताया कि, उनका एक साथी छपरौली थाना क्षेत्र के गाँव कुर्डी का आमिर भी है, सभी मिलकर वाहन चोरी की घटना को अंजाम देते थे तथा बाद में उनको बेच देते थे। वहीं ऋतिक ने पूछताछ के दौरान बताया कि, उससे बरामद हुआ आईफ़ोन दिल्ली से चोरी किया गया था। 

जनपद पुलिस द्वारा अपराधों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना कोतवाली के एसआई प्रदीप नादर, नकुल राठी व कृपेंद्र सिंह की टीम, अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाने के लिए पूछताछ के जरिये और भी खुलासा व सदस्यों को पकडे जाने की उम्मीद लगाए है।