किसान यूनियन ने टोल हटाने की मांग के साथ 14 को महापंचायत का किया एलान

 किसान यूनियन ने टोल हटाने की मांग के साथ 14 को महापंचायत का किया एलान

आधी अधूरी तैयारियां और टोल शुरू

संवाददाता अजय कुमार

बालैनी।मेरठ-बागपत हाइवे पर बालैनी के समीप बने टोल प्लाजा को हटवाने के लिये किसान मजदूर संगठन करेगा पंचायत। संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि ,यह टोल नियम विरुद्ध है तथा सरकार टोल लगाकर किसानों और ग्रामीणों का शोषण करने पर तुली है ,जिसको किसान मजदूर संगठन बर्दाश्त नही करेगा।

बता दें कि,मेरठ-बागपत हाइवे 334 बी पर बालैनी के समीप जबसे टोल प्लाजा शुरू हुआ है ,ग्रामीणों और किसान संगठनों द्वारा लगातार इसका विरोध किया जा रहा है। बुधवार को किसान मजदूर संगठन के पदाधिकारियों ने चुनमुन रेस्टोरेंट में प्रेसवार्ता की ,जिसमें संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अन्नू मलिक ने कहा कि ,इस हाइवे की दूरी 43 किलोमीटर है, जिसमे डेढ़ घण्टा लगता है और यह हाईवे ,न तो फोरलेन है और न ही इस पर डिवाइडर बना है इसके अलावा इस हाइवे पर रेलवे फाटक भी है तथा पूरे सडक मार्ग पर लाइट का अभाव है। 

बैठक में आरोप लगाया गया कि,यह टोल सरकार द्वारा जबरदस्ती लगाया गया है ,जो बिल्कुल नियमो के विरुद्ध है |सरकार लगातार किसानों, मजदूरों और ग्रामीणों का शोषण करने पर तुली हुई है तथा टोल कर्मी भी किसानों से लगातार अभद्रता कर रहे हैं और टोल प्लाजा पर खुलेआम गुंडागर्दी हो रही है। कहा कि ,इस मनमानी के खिलाफ 14 नम्वबर को टोल पर पंचायत की जाएगी ,जिसमें हजारों लोग शामिल होंगे और पंचायत में सर्वसम्मति से जो भी निर्णय होगा ,संगठन उसके अनुसार ही टोल हटवाने के लिये आंदोलन करेगा। इस दौरान संगठन के जिलाध्यक्ष कालूराम हिलवाड़ी, अनुज मलिक और अमित तोमर भी मौजूद रहे |