मानवता हुई शर्मशार: महिला ने 9 पिल्लों को तालाब में फेंका, सभी की मौत, पुलिस करवा रही पोस्टमॉर्टम

मानवता हुई शर्मशार: महिला ने 9 पिल्लों को तालाब में फेंका, सभी की मौत, पुलिस करवा रही पोस्टमॉर्टम

बदायूं। उत्तर प्रदेश का बदायूं जिला एक बार फिर सुर्खियों में है।चूहे का पोस्टमॉर्टम के बाद अब 9 पिल्लों की मौत का मामला सामने आया है।बुधवार को जन्में 9 पिल्लों को तालाब में फेंककर मारने का एक महिला पर आरोप लगा है।इस मामले में पशु प्रेमी और जिला अध्यक्ष गौ रक्षा प्रकोष्ठ विश्व हिंदू महासंघ विभोर शर्मा ने थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।पुलिस पिल्लों के शवों को निकलवाकर उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

मिली जानकारी के‌ अनुसार जिले के बिसौली थाना क्षेत्र बसई गांव की रहने वाली अनीता नाम की महिला के घर के पास एक कुत्तिया ने 9 बच्चों को जन्म दिया था।पिल्लों के शोर मचाने से महिला ने सभी पिल्लों को तालाब में फेंक दिया।पशु प्रेमी और गौ रक्षा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष विभोर शर्मा को जानकारी होने पर कुतिया की तलाश की।कुतिया पिल्लों के शव को दिखाने के लिए तालाब की तरफ बढ़ गई।जिसके बाद एक ग्रामीण की मदद से पाच पिल्लों के शव को निकाल लिया गया, जबकि 4 का कोई पता नहीं चला है। इस बात की जब शिकायत महिला से पशु प्रेमी ने की तो वो आगबबूला हो गई।

पशु प्रेमी विभोर शर्मा ने बिसौली थाने में तहरीर दी है, जिस पर पुलिस ने महिला अनीता और उसके पति के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-429 केतहत मामला दर्ज कर लिया है और पांचों पिल्लों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया हैं।

बिसौली थाना प्रभारी विजेंदर सिंह का कहना है कि पुलिस ने बसई गांव की महिला और उसके पति के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।पुलिस ने 5 पिल्लों का पोस्टमार्टम कराने के लिए भेज दिया है।पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।