सीओ,तहसीलदार समेत संयुक्त टीम ने 7 वाहन पकड़ कर सीज किये

सीओ,तहसीलदार समेत संयुक्त टीम ने 7 वाहन पकड़ कर सीज किये

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में रात भर चलाया गया चेकिंग अभियान

कालपी जालौन रात को

जिला प्रशासन के निर्देश पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ उप जिलाधिकारी कालपी अभिषेक कुमार आईएएस के नेतृत्व में राजस्व, पुलिस आदि विभागों की संयुक्त टीम के द्वारा रात में सड़कों में चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान संयुक्त टीम के द्वारा ओवर लोड एवं अवैध खनन से भरे 7 वाहनों को पकड़ कर सीज करने की कार्यवाही की गई।

विदित हो कि कंदौरा, कालपी आदि स्थानों में ओवरलोड तथा अवैध खनन का मामला सुर्खियों में बना हुआ था। इसी को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस उपाधीक्षक डा देवेन्द्र कुमार पचौरी, तहसीलदार सुशील कुमार सिंह पुलिस एवं राजस्व आदि विभागों के कर्मचारियों के साथ उप जिलाधिकारी अभिषेक कुमार आईएएस की संयुक्त टीम के द्वारा जोल्हूपुर मोड़, कालपी हाइवे,कदौरा रोड, इटौरा रोड में रात में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। सड़कों से गुजरने वाले खनन लदे वाहनों को रोक रोक कर आनलाइन रायल्टी खनन प्रपत्र एम एम11 को चेक किया तथा टीम के द्वारा वाहनों में लदी लोड मोरम की मात्रा बजन को भी चेक किया गया। इस दौरान टीम के हत्थे ओवरलोड अवैध खनन के 7 ट्रक,डम्पर वाहन चढ़ गये। टीम के द्वारा 7 वाहनों को पुलिस अभिरक्षा में खड़ी कराकर सीज करने की कार्रवाई की गई है। दिलचस्प बात यह रही है कि संयुक्त टीम के द्वारा रात में चेकिंग करने से ओवरलोड तथा अवैध खनन करने वालों में खलबली मच गई। जब कि लोकेशन देने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। एसडीएम के मुताबिक उन्होंने ओवरलोड एवं अवैध खनन करने के धंधे को कतई बर्दाश्त किया जायेगा। निरंतर चेकिंग करके दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने नियमानुसार खनन तथा परिवहन का कार्य करने के लिए नसीहत दी है।

पिछले नवंम्बर माह में दो दर्जन से अधिक वाहनो को एसडीएम ने पकड़ा 

कालपी जालौन

तहसील क्षेत्र के मौरंग खदानों पर अवैध खनन पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से ज्वाइंट मजिस्ट्रेट / उपजिलाधिकारी कालपी अभिषेक कुमार आईएएस तथा क्षेत्राधिकारी डॉ देवेन्द्र कुमार पचौरी के द्वारा वेतवा नदी के किनारे के वालू खनन क्षेत्रों का निरीक्षण कर चुके हैं। तथा खदान संचालकों को अवैध खनन एवं ओवरलोड वाहन पर अंकुश लगाने के लिए भी हिदायत दी गई।

स्मरण हो कि पिछले नवंम्बर माह में भी चैकिंग अभियान चला कर दो दर्जन ओवरलोड खनन लदे वाहनों को पकड़ कर टीम के द्वारा सीज किया गया था। इसके बावजूद भी कारोबारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।