गायों की दुर्दशा से संवेदनशील युवक ने आधुनिक गौशाला निर्माण की मांग के लिए शुरू की लखनऊ की पदयात्रा

गायों की दुर्दशा से संवेदनशील युवक ने आधुनिक गौशाला निर्माण की मांग के लिए शुरू की लखनऊ की पदयात्रा

गौभक्त चल पड़ा रे ----

संवाददाता अजय कुमार

बालैनी।क्षेत्र के मुकारी गाँव में आधुनिक गौशाला बनाने की मांग को लेकर गाँव का एक युवक मुख्यमंत्री से मिलने के लिये लखनऊ तक पैदल यात्रा पर निकला। युवक का कहना है कि गाँव मे ऐसी गौशाला बने जिसमें गोबर व गोमूत्र आदि से खाद व दवा बनें तथा जंगलों में परेशान फिर रही गौमाता आराम से रह सकें। युवक की पैदल यात्रा क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

क्षेत्र के मुकारी गाँव निवासी 35 वर्षीय नवीन त्यागी पुत्र भीष्म त्यागी ,पिछले चार वर्षों से गाँव में बड़ी गौशाला बनवाने के लिये सघर्ष कर रहा है, जिसके लिये उसने कई बार आलाधिकारियों को पत्र लिखा और मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नही हूई। इस सबके बावजूद हिम्मत और उम्मीद ऐ लबरेज युवक ने निर्णय लिया कि ,वह गाँव मे आधुनिक गौशाला बनवाने के लिये मुख्यमंत्री से मिलेगा । 

शुक्रवार की सुबह यह उत्साही युवक लखनऊ में मुख्यमंत्री से मिलने के लिये पैदल यात्रा पर निकल गया ,जो शाम तक हापुड़ जिले में बाबूगढ़ छावनी तक पहुँच गया है। युवक का कहना है कि ,जंगलों में गौमाता फिर रही हैं, जिससे उनकी दुर्दशा देख वह और गौमाताएं अभिभावक हो रहे हैं और किसानों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि , वह मुख्यमंत्री से मिलकर गाँव में ऐसी गौशाला बनाने की मांग करेंगे ,जिसमें गौमाता के गोबर से खाद और दवाइयां बन सकें। 

युवक ने बताया कि ,वह 30 दिसम्बर तक लखनऊ पहुँच जाएगा और उसकी यह यात्रा 506 किलोमीटर लंबी होगी | वह लखनऊ में मुख्यमंत्री से बिना मिले तथा अपनी पवित्र मांग पर उनकी सहानुभूति और कृपा जरूर प्राप्त करेगा । युवक की पैदल यात्रा क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है तथा क्षेत्र के किसान व धर्मानुरागी चाहते हैं कि, मुख्यमंत्री उसकी पवित्र भावनाओं को सम्मान दें |