चित्रकूट -कचरा मुक्त परिक्रमा के लिए चलाया जा रहा सफाई अभियान - राकेश ।

चित्रकूट -कचरा मुक्त परिक्रमा के लिए चलाया जा रहा सफाई अभियान - राकेश ।

चित्रकूट: स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत कामदगिरि स्वच्छता समिति ने रविवार को कामतानाथ में 95वां स्वच्छता अभियान चलाया। अधिशासी अधिकारी लाल जी यादव ने बताया कि महात्मा गांधी ने एक सपना देखा था कि हमारा भारत स्वच्छ और साफ हो। इसी के तहत कामदगिरि स्वच्छता समिति स्वच्छ भारत अभियान को लेकर प्रत्येक रविवार को स्वच्छता अभियान का आयोजन करती है।

   कामदगिरि स्वच्छता समिति के अध्यक्ष ब्रांड एंबेसडर राकेश केशरवानी ने बताया कि कामतानाथ का पर्वत परिक्रमा कचरा मुक्त हो, इसी को लेकर लगातार कामदगिरि स्वच्छता समिति प्रत्येक रविवार को यह अभियान चलती है। अभियान के माध्यम से कामदगिरि स्वच्छता समिति ने अभी तक हजारों टन कचरा बाहर किया है। उन्होंने परिक्रमा करने वाले सभी दर्शनार्थियों से अपील की है कि कामदगिरि की परिक्रमा करने के दौरान स्वच्छता का ध्यान रखें, यह आस्था का केंद्र है इसको साफ और स्वच्छ ही रहना चाहिए। स्वच्छ भारत मिशन के जिला प्रबंधक शिवा कुमार ने बताया कि कामदगिरि स्वच्छता समिति द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत अच्छा कार्य किया जा रहा है। खाद्य एवं सफाई निरीक्षक कमलाकांत शुक्ला ने बताया कि हमें अपने आसपास के वातावरण को साफ रखना चाहिए ताकि किसी प्रकार की बीमारी न हो। स्वच्छ वातावरण हमको सुकून देता है।

    इस मौके पर जितेंद्र केशरवानी, राजेंद्र त्रिपाठी, जानकी कुशवाहा, विनोद कुमार, वीरेंद्र कुमार, राम सिया, मनोज कुमार, रवि कुमार आदि मौजूद रहे।