कृष्णा नदी की छाती पर बुलडोजर चलाकर अवैध अतिक्रमण मौसम का फायदा उठा कर रात भर चली जेसीबी

एवं कराया मिट्टी भराव पहले भी कई बार कर चुका है भूमि पर अवैध अतिक्रमण

कृष्णा नदी की छाती पर बुलडोजर चलाकर अवैध अतिक्रमण मौसम का फायदा उठा कर रात भर चली जेसीबी
थानाभवन। कृष्णा नदी की जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण करने का मामला प्रकाश में आया है। निवर्तमान सभासद पति ने बरसात का फायदा उठा कर रात भर जेसीबी से कृष्णा नदी की जमीन पर मिट्टी भराव एवं अतिक्रमण करने का काम कर डाला है। चर्चा है कि इस मामले में नगर पंचायत के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से अतिक्रमण किया जा रहा है।
साल 2017 में योगी आदित्यनाथ की सरकार उत्तर प्रदेश में बनने के बाद से ही योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया था कि प्रदेश में भूमाफिया एवं अपराध का सफाया किया जाएगा। कई बार अपने भाषण में भी अपराध एवं भू माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई के आदेश योगी आदित्यनाथ ने दिए हैं। लेकिन शामली जनपद का थानाभवन क्षेत्र अभी भी बुलडोजर वाली बड़ी कार्रवाई से कोसों दूर है। यहां सरकार के नुमाइंदे ही सरकार की अपराध के प्रति जीरो टोलरेंस वाली नीति का बंटाधार करने पर तुले हैं। ऐसा ही मामला थानाभवन नगर पंचायत दफ्तर के पास से होकर गुजरने वाली कृष्णा नदी के पास का है। नगर पंचायत थानाभवन में निवर्तमान सभासद पति के द्वारा बरसात के मौसम का फायदा उठाकर रात में जेसीबी एवं ट्रैक्टर ट्राली से मिट्टी भराव कर कृष्णा नदी की जमीन पर अतिक्रमण किया गया है। अतिक्रमण करने का यह पहला मामला सामने नहीं आया है। कृष्णा नदी के आसपास निवर्तमान सभासद पति की अपनी जमीन होने के कारण जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया जाता रहा है। जानकारी के अनुसार कृष्णा नदी के बहाव में भी बदलाव कर दिया गया है। कागजों में दर्ज वास्तविक स्थिति के उलट जमीन पर कब्जा करने का काम जारी है। कृष्णा नदी की जमीन पर जेसीबी एवं ट्रैक्टर ट्राली से मिट्टी डालकर भराव करने की वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रही है। वायरल वीडियो के बाद अतिक्रमण करने वाला निवर्तमान सभासद पति मामले को मैनेज करने में लगा हुआ है।

इन्होंने कहा...
कृष्णा नदी के पास मेरी अपनी जमीन है, मैं अपनी जमीन में काम कर रहा हूं, अगर किसी को यह लगता है कि जमीन सरकारी या कृष्णा नदी की है तो पैमाइश करा सकता है।
-सलीम उर्फ कल्लू अहमद निवर्तमान सभासद पति