राशन डीलर के पक्ष में उतरे ग्रामीण, तहसील में हुआ हंगामा

राशन डीलर के पक्ष में उतरे ग्रामीण, तहसील में हुआ हंगामा

संवाददाता आशीष चंद्रमौली

बड़ौत | माजरा के राशन डीलर के पक्ष में शुक्रवार को ग्रामीणों व कार्डधारको ने तहसील में पहुंचकर जमकर हंगामा-प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि गांव के कुछ दबंग लोग राशन डीलर पर प्रति माह दस हजार रुपये देने का आरोप लगा रहे हैं। 

बताया कि आपूर्ति विभाग व रमाला पुलिस को शिकायत किएं जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। इस दौरान उनकी तहसील कर्मचारियों से भी नोकझोंक हुई। बाद में मामला बढ़ता देख एसडीएम व नायब तहसीलदार ने ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन दिया।

ग्रामीणों का कहना था कि ,गांव के राशन डीलर जाकिर के खिलाफ लगातार झूठी शिकायत की जा रही है, जिस कारण कई बार जांच के दौरान शिकायत भी झूठी पाई गई, लेकिन इसके बावजूद दबंग व्यक्ति विभागीय अफसरों व प्रशासनिक अफसरों से शिकायत कर रहे हैं। आरोप लगाया कि ,कुछ दबंग लोग राशन डीलर पर प्रत्येक माह दस हजार देने का दवाब बना रहे हैं। रुपये नहीं देने पर इस मुद्दे को हिंदू-मुस्लिम का रूप देने का प्रयास किया जा रहा है। 

बताया कि,इस संबंध में आपूर्ति विभाग व रमाला पुलिस को भी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जबकि झूठी शिकायत के बाद होने वाली जांच के दौरान राशन वितरण का कार्य भी प्रभावित हो रहा है। इस दौरान सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार विकास ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। बाद में एसडीएम सुभाष सिंह ने रमाला इंस्पेक्टर व आपूर्ति विभाग के अधिकारियों से बातचीत कर कार्रवाई का आश्वासन ‌दिया। उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन देकर जांच कर कार्रवाई की मांग की। एसडीएम ने जांच का आश्वसान दिया।

ग्राम प्रधान का जवाब, पति रिश्वत नहींं मांग सकते
ग्राम प्रधान गरिमा ने बताया कि ,मेरे पति पर पैसे मांगने के लगाए गए आरोपी निराधार हैं। मेरे पति फ़ौज में रहकर देश की सेवा करते हैं, वे कभी रिश्वत नही मांग सकते | गांव के लोग राशन डीलर की शिकायत लेकर मेरे पास पहुँचे थे इसलिए जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरा दायित्व है कि ,मैं उनकी समस्याओं का समाधान करूं इसीलिए अधिकारियों से मिलकर ग्रामीणों की समस्या का समाधान कराने के लिए तहसील पहुँचे थे, और अगर आगे भी राशन नहींं मिलने की शिकायत लेकर ग्रामीण मेरे पास आएंगे ,तो उनकी समस्याओं का समाधान कराने का प्रयास होगा।
 इस अवसर पर संजीव, प्रमोद, कल्लू, इमरान, जावेद, इकराम आदि शामिल रहे।