चित्रकूट -चौकी सरैया पुलिस टीम ने मोबाइल व कपड़े की दुकान में हुई चोरी की घटना का किया सफल अनावरण।

चित्रकूट -चौकी सरैया पुलिस टीम ने मोबाइल व कपड़े की दुकान में हुई चोरी की घटना का किया सफल अनावरण।

3 अंतर्जनपदीय चोरों को  किया गिरफ्तार।

कब्जे से चोरी किये गये समान हुए बरामद।

बताते चलें कि दिनांक 24/25.03.2023 की रात्रि में चौबे मार्केट राजापुर तिराहा के पास सरैया में अज्ञात चोरों द्वारा मोबाइल की दुकान से एंड्राइड मोबाइल, कीपैड मोबाइल, अन्य उपकरण, नगदी एवं कपड़े की दुकान से कुछ नगदी व मोबाइल चोरी कर ली थी जिसके संबंध में दुकानदार राघवेंद्र कुमार पुत्र दुर्गा प्रसाद निवासी सरैया थाना मानिकपुर जनपद चित्रकूट द्वारा थाना मानिकपुर में सूचना दी गई सूचना पर थाना मानिकपुर में मुकदमा अपराध संख्या 28/2023 धारा 457,380 भादवि0 पंजीकृत किया गया था।

पूरी घटना को संग्यान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक चित्रकूट द्वारा प्रभारी सरैंया को घटना का खुलासा एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिए गए थे। निर्देश पाते ही प्रभारी सरैया चंद्रमणि पांडेय एव पुलिस टीम घटना के खुलासे हेतु लगातार प्रयासरत थी जिसमें सफलता प्राप्त करते हुए आज दिनांक 31.03.2023 को पंप हाउस के बगल में खाली प्लॉट वहद ग्राम सरहट से अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस द्वारा पुछताछ में मिली जानकारी 

पुलिस द्वारा पुछताछ में तीनों अभियुक्तों नें बताया कि हम तीनों लोगों ने दिनाँक-24/25.03.2023 की रात्रि में सरैया में राजापुर चौराहे के पास की एक मोबाइल की दुकान व कपड़े की दुकान में पीछे से दीवाल में सेंधमारी कर चोरी किए थे हमने कुछ और भी मोबाइल चोरी किए थे जिसमें 03 नए बड़े मोबाइल, 01 पुराना बड़ा मोबाइल व 01 छोटे मोबाइल को हम लोगों ने इलाहाबाद जाकर रेलवे स्टेशन पर अनजान ग्राहकों को औने पौने दाम में बेच दिया है तथा उससे जो पैसे मिले थे उसमें से ज्यादातर पैसे हम लोगों ने खाने पीने आदि में खर्च कर दिया तथा जो पैसे हमारे पास से आपको मिले हैं वो उन्हीं मोबाइलों के बचे हुए रुपए हैं । मोबाइल व कपड़े की दुकान से चोरी किए गए कुल ₹30000 के संबंध में पूछताछ करने पर बताएं कि साहब दोनों दुकान से हमें कुल मिलाकर ₹1700 नगद मिले थे जो हम लोगों ने आपस में बांट लिया था जो अब खर्च हो चुके हैं एवं बताएं कि हम लोग दिन में दुकानों के आसपास घूम घूम कर रैकी करते हैं तथा रात में मौका पाकर चोरी करते हैं जिससे हमारा खर्चा चलता है। आज हम लोग चोरी किए गए मोबाइलों को बेचने के लिए जा रहे थे कि आप पुलिस वालों ने पकड़ लिया।

और भी चोरियों को दे चुके है अंजाम 

 पूछने पर बताया कि साहब हम लोगों ने अभी पिछले माह में 05 फरवरी की रात में मानिकपुर में रेलवे स्टेशन से झरी फाटक की तरफ जाने वाली रोड पर दीपक सोनी के किराने की दुकान से किराने की सामग्री की चोरी करना कबूल किया है जिसके संबंध में थाना मानिकपुर में मुकदमा अपराध संख्या 13/2023 धारा 380 भा0द0वि0 पूर्व से पंजीकृत है। 

पुलिस द्वारा बरामदगी:-

03 अदद मोबाइल एंड्रॉइड, 04 अदद मोबाइल कीपैड, 04 अदद मोबाइल चार्जर, 01 अदद वायर्ड ईयरफोन, कपड़े, चोरी की मोबाइल बिक्री के 1150/-

अभियुक्त अवधेश के कब्जे से 01 अदद तमंचा 12 बोर व 01 अदद जिंदा कारतूस 12 बोर

अभियुक्तों का विवरण:-

1. अवधेश पुत्र मिठाई लाल निवासी बैंदो थाना औद्योगिक क्षेत्र चौकी रामपुर जनपद प्रयागराज हाल पता ग्राम अगरहुड़ा थाना रैपुरा जनपद चित्रकूट 

2. राजकुमार उर्फ जिलेदार उर्फ जिल्लू पुत्र चन्द्रिका निवासी ग्राम बरही कला चौकी कठिराव थाना फूलपुर जनपद वाराणसी 

3. हरिद्वार पुत्र राजेंद्र निवासी ग्राम छाही सुल्तानपुर थाना सारनाथ जनपद वाराणसी हाल निवास बहिलपुरवा थाना बहिलपुरवा जनपद चित्रकूट 

बरामदगी/गिरफ्तारी करने वाली टीम:-

1. चौकी प्रभारी सरैया श्री चंद्रमणि पांडेय

2. आरक्षी रोहित यादव

3. आरक्षी रवि कुमार 

4. आरक्षी दशरथ राम

बरामदगी के आधार पर पंजीकृत मु0अ0सँ0 28/2023 में धारा 411 भादवि0 की बढोत्तरी की गयी। अभियुक्त अवधेश के कब्जे से 01 अदद तमंचा 12 बोर व 01 अदद जिंदा कारतूस 12 बोर बरामद हुआ जिसके सम्बन्ध में थाना मानिकपुर में धारा 03/25 आर्म्स एक्ट के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।