अपर आयुक्त ने कलेक्ट्रेट का किया निरीक्षण ,रिकॉर्ड रूम में साफ सफाई के दिए निर्देश

अपर आयुक्त ने कलेक्ट्रेट का किया निरीक्षण ,रिकॉर्ड रूम में साफ सफाई के दिए निर्देश

••शस्त्र अनुभाग में पत्रावलियों का अच्छा रखरखाव देख की असलाह बाबू की तारीफ

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत।मेरठ मंडल के अपर आयुक्त शमशाद हुसैन ने आज कलेक्ट्रेट बागपत का निरीक्षण किया।इस दौरान सर्वप्रथम उन्होंने शिकायत पटल को देखा तथा निर्देश दिए कि, फीडबैक रजिस्टर में शिकायतकर्ता की शिकायत का उल्लेख भी होना चाहिए। 

अपर आयुक्त ने कलेक्ट्रेट के सभी पटल पर पहुंचकर रिकॉर्ड देखे और रिकॉर्ड रूम में स्थित चकबंदी बस्ता देखा ,तो प्रकाश व्यवस्था कम होने पर नाराजगी जताई और उसमें सुधार करने के निर्देश दिए तथा साफ सफाई कराये जाने के निर्देश दिए।अपर आयुक्त ने भूलेख पटल पर मुकेश कुमार सोरन सिंह यादव जितेंद्र गुप्ता की सेवा पुस्तिका का अवलोकन किया  और कहा कि ,उनकी व्यक्तिगत फाइल भी पूर्ण की जाए ।राजस्व अभिलेखागार में आरआरके को निर्देशित किया कि, खसरा खतौनी का समय देने का पत्रावली में रिकॉर्ड होना चाहिए । 

उन्होंने एकल खिड़की का निरीक्षण भी किया और कहा कि चरित्र व हैसियत के जो प्रकरण लंबित हैं उन्हें तत्काल पूरा कराया जाए ,कोई भी अभिलेख लंबित नहीं रहना चाहिए । उन्होंने शस्त्र अनुभाग के फाइलों के रखरखाव को देखकर असलाह बाबू अनुजकुमार के कार्यों की प्रशंसा की। इस दौरान संग्रह अनुभाग ,संयुक्त कार्यालय, खनन अनुभाग, निर्वाचन, आबकारी कार्यलय का निरीक्षण भी किया गया तथा फाइलों व रिकॉर्ड को सुव्यवस्थित रखने के लिए निर्देशित किया।इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी पंकज वर्मा ,एसडीएम बागपत अभिनाश त्रिपाठी, कलेक्ट्रेट प्रभारी मनीष यादव आदि उपस्थित रहे।