थंबा चौधरियों की बैठक में ब्राह्मण कल्याण आयोग के गठन और समाज के आरक्षण की मांग

थंबा चौधरियों की बैठक में ब्राह्मण कल्याण आयोग के गठन और समाज के आरक्षण की मांग

  संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत। क्षेत्र के लुहारी गाँव में आयोजित ब्राह्मण समाज के खाप व थंबा चौधरियो की बैठक में प्रदेश सरकार से ब्राह्मण कल्याण आयोग के गठन तथा केंद्र सरकार से नौकरियों में आरक्षण की मांग जोरशोर से उठाई गई तथा इसके लिए राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री सहित यूपी के राज्यपाल व मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित करने का निर्णय लिया गया।बैठक की अध्यक्षता पं दीपक गौतम चौधरी 84 बालियान खाप ने की और संचालक पं हरिओम गौतम ने किया। 

बैठक को संबोधित करते ब्राह्मण समाज के 84 देशखाप के चौधरी पं सुभाष शर्मा ने कहा कि, हमें अपने संस्कारों व अस्तित्व की रक्षा के लिए ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन हेतु सरकार की स्वीकृति बिना किसी देरी के होनी चाहिए और आरक्षण का आर्थिक आधार हो। चौधरी थांबा पट्टी बारु पं ओंकार भारद्वाज ने युवाओं में बढ़ते अपराध व नशे की प्रवृत्ति पर नियंत्रण हेतु अपने विचार रखें । पं राजपाल शर्मा अध्यक्ष भोरा कला एवं पं जगदीश प्रसाद ब्लॉक अध्यक्ष, श्याम बिहारी शर्मा प्रतिनिधि चौधरी 84 देश खाप ने भी अपने विचार रखे। 

बैठक में डॉ भीम गौतम मेथागढ खाप हरियाणा सत्यनारायण गौतम सोनीपत अध्यक्ष बाबूराम रतन सिंह राधेश्याम राजकुमार और गांव के गणमान्य भी मौजूद रहे।