सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा ले लाभ। सांसद आरके सिंह पटेल‌

सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा ले लाभ। सांसद आरके सिंह पटेल‌

सांसद ने दीप प्रज्जवलित करके उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम का किया शुभारंभ

जिले में उत्तर प्रदेश दिवस-2023 का आयोजन मां सांसद बांदा/ चित्रकूट श्री आरके सिंह पटेल, मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री चंद्र प्रकाश खरे की उपस्थिति में भजन संध्या स्थल सीतापुर में दीप प्रज्जवलित एवं पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

मां सांसद ने कहा कि आज यहां ही नहीं पूरे प्रदेश में उत्तर प्रदेश दिवस का उत्सव मनाया जा रहा है जिसमें विभिन्न विभागों की योजनाओ के संबंधित लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र दिया गया है उन्होंने कहा कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार की जो योजनाएं जनकल्याण के लिए संचालित है उनका आप लोग लाभ लें उन्होंने कहा कि गरीब मजदूर किसान आदि लोगों के लिए भारतीय जनता पार्टी की केंद्र में प्रधानमंत्री एवं राज्य में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही है जिसका लाभ पात्र लाभार्थियों को धरातल पर दिया जाए मेरी यही सभी से अपील है।

 मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर ने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश आज सभी संसाधनों से परिपूर्ण है और निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है, उत्तर प्रदेश अपने आप में वृहद सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक धरोहरों को समेटे हुए है। उन्होंने कहा कि हम सभी को व्यक्तिगत रूप से अपने कर्तव्यों, जिम्मेदारियों का उत्साहपूर्वक निर्वहन करते हुए अपने स्तर पर ही बेहतर करने का प्रयास करना है तभी हमारा प्रदेश विकास की नई उचाईयों को छुएगा। तत्पश्चात मुख्य विकास अधिकारी सहित जनप्रतिनिधियों ने कृषि, स्वयं सहायता समूह, प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण, शहरी प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, पेंशन योजनाएं, एक जनपद एक उत्पाद, खादी ग्रामोद्योग आदि के लाभार्थियों को योजनाओं के स्वीकृति पत्र का वितरण किया गया। तथा विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं से संबंधित लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया गया।

 कार्यक्रम का संचालन शिक्षक साकेत बिहारी शुक्ला ने किया।

इस मौके पर परियोजना निदेशक ऋषि मुनि उपाध्याय, जिला विकास अधिकारी राज कुमार त्रिपाठी, डीसी एनआरएलएम भीम जी उपाध्याय,उप निदेशक कृषि राजकुमार, जिला कृषि अधिकारी आर पी शुक्ल, जिला समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका कर्वी लाल जी यादव, खंड विकास अधिकारी कर्वी आस्था पांडेय, जिला दिव्यांगजन अधिकारी प्रतिभा पाल, सांसद प्रतिनिधि शक्ति प्रताप सिंह तोमर, भारतीय जनता पार्टी के पंकज अग्रवाल, राज कुमार त्रिपाठी आदि संबंधित अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।