जार्जिया में कांस्य पदक लेकर लौटी प्रीति नैन ने बागपत में वुशू स्टेडियम की मांग की

जार्जिया में कांस्य पदक लेकर लौटी प्रीति नैन ने बागपत में वुशू स्टेडियम की मांग की

खेल सुविधाएं न के बराबर होने से हरियाणा में जाकर किया अभ्यास : प्रीति

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत।जनपद की पहली वुशू गेम की इंटरनेशनल खिलाड़ी प्रीति नैन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से बागपत में वुशू गेम के लिए स्टेडियम या किसी मैदान का निर्माण कराने की मांग की है, ताकि यहां के बच्चे प्रैक्टिस कर अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सके।

प्रीति नैन ने कहा कि ,बागपत में प्रतिभाएं तो बहुत हैं, लेकिन उन्हें खेल सुविधाएं न के बराबर हैं,इसलिए वह पीछे रह जाती हैं। बताया कि, खेल सुविधा न होने के कारण उन्हें इंटरनेशनल तक का सफर तय करने में काफी स्ट्रगल करना पड़ा। बागपत में प्रैक्टिस के लिए कोई स्टेडियम व मैदान न होने के कारण ,उन्हें हरियाणा के रोहतक शहर स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में जाकर प्रैक्टिस करनी पड़ी और उसके बाद वह इंटरनेशनल तक पहुँची। वर्तमान में वह नोएडा में रहकर प्रैक्टिस कर रही है। 

प्रीति नैन मूल रूप से सरूरपुर कलां गांव के रहने वाले सतेंद्र नैन की बेटी है। प्रीति नैन ने हाल ही में जॉर्जिया देश के भटूमी शहर में हुई अंतर्राष्ट्रीय वुशू चैंपियनशिप में भारतीय वुशू संघ की तरफ से प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा बड़ौत में हुई स्टेट लेवल की वुशू चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

प्रीति नैन आगामी 17 नवंबर से 20 नवंबर तक झारखंड के रांची शहर में होने वाली ,खेलो इंडिया की लीग में प्रतिभाग करेंगी। बताया कि यूपी फेंडरेशन ने उनका बहुत सपोर्ट किया। यूपी सेक्रेटरी मनीष कक्कड़ व इंडिया प्रेजीडेंट सुहैल अहमद की वजह से ही वह आज यहां तक पहुंची है। वह अपने कोच राज विपिन जोशिया के निर्देशन में लंबे समय से प्रैक्टिस कर रही हैं और अपने लक्ष्य को पाने की तरफ अग्रसर हैं।