डीएम ने बिजली के पोल पर अनाधिकृत तार लगाने वाले कम्पनियों पर जुर्माना लगाने के दिये निर्देश

डीएम ने बिजली के पोल पर अनाधिकृत तार लगाने वाले कम्पनियों पर जुर्माना लगाने के दिये निर्देश

रायबरेली।जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में शासन के प्राथमिकता वाले कार्यक्रम के तहत जनपद के विकास एवं निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जन आरोग्य योजना में सूचीबद्ध अस्पतालों की सूची अस्पताल आदि के बाहर लगाई जाए और इसका प्रचार प्रसार किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि जो सीवर लाइन का जो कार्य पूर्ण हो चुका है उसके हैण्ड ओवर की प्रक्रिया में शीघ्रता लाई जाए। बिजली के तारों के गुच्छों को हटाए जाने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए और अनाधिकृत रूप से बिजली के पोल में जिन निजी कंपनियों ने अपने-अपने वायर लगा दिये है उन्हें हटवाते हुए संबंधित कंपनियों पर जुर्माना लगाने की कार्यवाही की जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि क्रियाशील गौशालाओं की नियमित समीक्षा करें और गौशालाओं के लिए भूमि चिन्हांकन में विभाग के मानक के अनुसार कार्य में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि नहरों की टेल तक पानी पहुंचाने की प्रक्रिया को भी सुनिश्चित करें।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं वाले विकास व निर्माण कार्यो में किसी भी प्रकार की ढिलाई व शिथिलता किसी भी स्तर पर न बरती जाए। उन्होंने सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं से जुड़े उनके अधिकारियों को निर्देश दिये कि चल रहे कार्यो को समयबद्ध तरीके से पूर्ण करे। आधे अधूरे अपूर्ण कार्य को जो पूर्ण नहीं किया गया है उन्हें शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर तत्काल पूर्ण करने के साथ ही गुणवत्ता व मानक पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि जनपद के विकास एवं जनकल्याणकारी कार्यो में अपेक्षाकृत प्रगति में सुधार प्रतीत हो रहा है, लेकिन अभी और प्रयास किये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी से कहा कि सभी स्वास्थ्य सेवा की व्यवस्थाओं को नियमानुसार कार्यवाही कर दुरूस्त रखा जाए। दवाओं की उपलब्धता एवं दिये गये लक्ष्य व टीकाकरण आदि कार्यो पर विशेष ध्यान देकर नियमानुसार पूर्ण किया जाए।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती पूजा यादव, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीरेन्द्र सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट श्रीमती अंकित जैन, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी श्री पन्ना लाल सहित कार्यदायी संस्था व अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।