मेरठ से कांग्रेस के युवा नेता हेमंत प्रधान को मिली मध्य प्रदेश की नई जिम्मेदारी

मेरठ से कांग्रेस के युवा नेता हेमंत प्रधान को मिली मध्य प्रदेश की नई जिम्मेदारी

हिलाल सलमान संवाददाता

मेरठ। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के निर्देश पर कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय यादव के निर्देश पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें मेरठ निवासी वरिष्ठ युवा नेता हेमंत प्रधान को नेशनल ज्वाइंट कॉआर्डिनेटर के पद से हटाकर मप्र की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। हेमंत प्रधान पूर्व में कांग्रेस के दो बार मेरठ जिलाध्यक्ष व प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर भी रह चुके है। बताया जा रहा है कि ये परिवर्तन राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव के अनुरोध पर किया गया है। 

बता दें कि कांग्रेस के दिल्ली एआईसीसी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अकबर रोड पर स्थित दफ्तर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव ने इस संबंध में पत्र जारी करते हुए कहा कि। आपको तत्काल प्रभाव से ओबीसी विभाग एआईसीसी के राष्ट्रीय समन्वयक के रूप में नियुक्त किया गया है आप मध्य प्रदेश के प्रभारी के रूप में कार्यभार सभांलेगे वही पत्र में आगे कहा गया है कि आप की नियुक्ति को माननीय कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने भी मंजूरी देते हुए यह जिम्मेदारी सौंपी है।

इस मौके पर किठौर क्षेत्र के ललियाना निवासी युवा नेता मुजीब अंजार , फतेहपुर के सलमान मलिक व राहुल गुर्जर , डाक्टर आसिफ फुरकत नंगली किठौर , डाक्टर सरफराज अहमद महलवाला , रोबिन नागर कोठरा, विपिन भड़ाना , नितिन भड़ाना वह अंकित पहलवान भड़ौली ने फोन कर नए प्रभारी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कमेटी द्वारा युवा नेता हेमन्त प्रधान को मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी बनाए जाने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।

इस दौरान पत्रकार वसीम अहमद अजराड़ा ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि उनकी संगठन क्षमता का लाभ मध्यप्रदेश कांग्रेस को मिलेगा साथ ही संगठन को और मज़बूती व गतिशीलता मिलेगी।