अक्षय कुमार की मूवी पर भड़के साधु संत कहा नहीं लगने देंगे फिल्म

अक्षय कुमार की मूवी पर भड़के साधु संत कहा  नहीं लगने देंगे फिल्म

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 ग्यारह अगस्त को देश भर के थिएटर में लगने जा रही है. अक्षय कुमार इस फिल्म में महादेव का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे. हिंदू धर्म पर आधारित इस फिल्म को लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साधु-संतों में भारी नाराजगी है. लखनऊ के फायर ब्रांड संत माने जाने वाले प्रसिद्ध मंदिर कोतवालेश्वर महादेव मंदिर के महंत विशाल गौड़ ने कहा कि बॉलीवुड निर्देशक समझ चुके हैं कि जिस फिल्म पर जितना विवाद होगा, उससे उतनी ही कमाई होगी और फिल्म मशहूर (हिट) होगी.

उन्होंने कहा कि यही वजह है कि जान-बूझ कर इस तरह की फिल्में बनाई जाती हैं, जिससे खास तौर पर हिंदू धर्म की भावना को चोट लगती है. विवाद से निर्देशकों को फायदा होता है. विशाल गौड़ ने कहा कि कभी किसी दूसरे मजहब या धर्म पर फिल्म बनाकर दिखाएं बॉलीवुड के निर्देशक, लेकिन उनके अंदर ऐसा करने की हिम्मत नहीं है. क्योंकि हिंदू शांत रहते हैं, इसलिए फिल्मों में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बनाया जाता है.

‘विवादित सीन हटाए जाएं, तब लगने देंगे फिल्म’

उन्होंने खुली चेतावनी दी है कि अगर सेंसर बोर्ड इसमें से विवादित सीन और डायलॉग को नहीं हटाएगा तो लखनऊ क्या पूरे उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन कर इस फिल्म को लगनेनहीं देंगे.

मशहूर मंदिर हनुमंत धाम के महंत रामसेवक दास उर्फ गोमती बाबा ने कहा कि पिछले कुछ सालों से लगातार हिंदू देवी देवताओं का मजाक बॉलीवुड की फिल्मों में बनाया जा रहा है. इस पर रोक लगनी चाहिए. केंद्र सरकार सेंसर बोर्ड से इस फिल्म के रिलीज पर रोक लगाए नहीं तो साधु संत का कड़ा विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि इस तरह की फिल्में देश की संस्कृति और हिंदू धर्म के लिए कलंक हैं.

देश का माहौल खराब करने की साजिश

गोमती बाबा ने कहा कि इस तरह की फिल्मों की वजह से देश का माहौल खराब होता है. यह एक तरह की साजिश है, इस पर कार्रवाई होनी चाहिए. फिल्म निर्देशक जानबूझकर देश का माहौल खराब करना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू धर्म को खेलने का अखाड़ा बना दिया है बॉलीवुड ने, जानबूझकर ऐसे विषय लाए जाते हैं जिससे देश का माहौल खराब हो. इस तरह की फिल्मों को बनने से पहले ही रोक देना चाहिए.