जनपद मे रही योग दिवस पर धूम,अगुवाई मे पहुँचे मंत्री ने दिया गैर तकनीकी बयान

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्राविधिक शिक्षा मंत्री आज सुल्तानपुर पहुँचे।योग दिवस पर उन्होंने जन समुदाय से इसे दैनिक दिनचर्या मे शामिल करने की अपील की।साथ ही विद्युत आपूर्ति के संबंध मे प्रश्न किऐ जाने पर गैर तकनीकी बेतुका बयान भी दे डाला।

जनपद मे रही योग दिवस पर धूम,अगुवाई मे पहुँचे मंत्री ने दिया गैर तकनीकी बयान

ब्यूरो वेद प्रकाश मिश्र

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल सुल्तानपुर पहुंचे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुऐ कहा कि प्रधानमंत्री देश के ऐसे महान व्यक्ति हैं, जिन्होंने भारत को एक नई पहचान दी है। योग दिवस भी उसी की एक कड़ी है।यह गर्व का विषय है कि संयुक्त राष्ट्र संघ मे भी भारत का अनुसरण़ कर योग दिवस मनाया जा रहा है।उन्होंने युवाओं से दिनचर्या मे सुधार लाने का आह्वाहन किया और योग दिवस पर सभी संभ्रांत नागरिकों को शुभकामनाएं दीं।विद्यार्थियों को नसीहत देते हुऐ उन्होने कहा कि देर तक पढ़ने के बजाय रात्रि मे जल्दी सो कर जल्दी उठने से उनकी बायोलॉजिकल वाच और स्वास्थ्य सतुलित रहेगा और वे दिन भर अधिक मज़बूत व स्वस्थ्य रहेंगे।

विद्युत आपूर्ति के विषय में प्रश्न करने पर उन्होंने मीडिया से मुख़तिब होते हुऐ ग़ैर तकनीकी बेतुका बयान देते हुऐ कहा कि इस बार गर्मी ज्यादा है इसलिए बिजली की डिमांड बढ़ी है।मंत्री ने आगे कहा ऊर्जा मंत्री के प्रयास से बिजली समस्याओं के निदान के लिए हर जिले पर नोडल अधिकारी भेजा जा रहा है।

आदि पुरुष फिल्म के विषय मे प्रश्न करने पर उन्होंने कहा कि फिल्में काल्पनिक ही होतीं हैं और मैने नही देखी।

इस अवसर पर मौजूद जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि हम वेलनेस सेंटर के जरिए योग दिवस को साल भर चलाने की तैयारी में है।सोशल मीडिया के माध्यम से भी हम जागरुकता प्लान आयोजित कर रहे हैं कि लोग योग से जुड़े हैं।स्पोर्ट्स के खिलाड़ियों को भी इसमें शामिल किया जा रहा है।

शहर के पर्यावरण पार्क में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के इस आयोजन मे प्रभारी मंत्री एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था।उनके साथ पहुंचे जिलाधिकारी जसजीत कौर और पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा की मौजूदगी में लोगों ने योग अभ्यास किया।इस मौके पर विधायक विनोद सिंह,भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. आर.ए वर्मा,उप.जिलाधिकारी सदर सीपी पाठक समेत बड़ी संख्या में महिलाएं-पुरुष और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।