बिना रजिस्ट्रेशन चल रहा अवैध क्लीनिक सील

बिना रजिस्ट्रेशन चल रहा अवैध क्लीनिक सील
तंग गलियों में चल रहे हैं अवैध क्लीनिक, किसी की डिग्री पर कोई कर रहा है उपचार
थानाभवन। बिना रजिस्ट्रेशन का चल रहा हॉस्पिटल एडिशनल सीएमओ ने छापेमारी करते हुए सील कर दिया। एसीएमओ ने बताया कि एक माह पहले भी रजिस्ट्रेशन करने के लिए अस्पताल संचालक को नोटिस भेजा गया था। अस्पताल पर एडिशनल सीएमओ की छापेमारी के बाद अवैध क्लिनिक चलने वाले फर्जी चिकित्सकों में हड़कंप मच गया।
कस्बे के सिटी गार्डन के पास लखनऊ मेडिकेयर सेंटर पर एसीएमओ डा. अश्वनी कुमार ने छापेमारी करते हुए हॉस्पिटल का निरीक्षण किया तो हॉस्पिटल बिना रजिस्ट्रेशन के चलाया जा रहा था। हॉस्पिटल में कई अन्य खामियों भी सामने आई। इसके बाद एसीएमओ ने अस्पताल पर सील लगा दी। उन्हानें बताया कि एक माह पहले अस्पताल संचालक को रजिस्ट्रेशन करने के लिए नोटिस भेजा गया था नोटिस भेजने के बाद भी उक्त लोग बिना रजिस्ट्रेशन के अस्पताल संचालित कर रहे थे।

दर्जनों हॉस्पिटल का अवैध रूप से हो रहा है संचालन
जनपद की बात तो छोड़ो केवल थानाभवन में बिना रजिस्ट्रेशन एवं बिना मानकों के अवैध रूप से हॉस्पिटल संचालित हो रहे हैं। कई हॉस्पिटल में तो चाइल्ड स्पेशलिस्ट ना होने के बावजूद भी बच्चों के लिए नर्सरी तक चलाई जा रही हैं। जिसमें मासूमों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। ज्यादातर अस्पताल में किसी अन्य चिकित्सक की डिग्री के नाम पर रजिस्ट्रेशन कराकर झोलाछाप चिकित्सा लोगों का उपचार कर रहे हैं। फर्जी झोलाछाप चिकित्सकों ने साइन बोर्ड पर बड़ी-बड़ी डिग्रियां एवं बड़ी बीमारियों के उपचार लिखवा रखे हैं। यहां तक की लोगों को भ्रमित करने के लिए चिकित्सक की बड़ी डिग्री एमडी तक लिख रखी है। छोटी-छोटी तंग गलियों में अवैध रूप से भ्रूण हत्या केंद्र संचालित हो रहे हैं जिम आए दिन भ्रूण हत्या की जा रही हैं। कई क्लीनिक पर अधिकारियों ने छापेमारी की लेकिन कागजी खानापूर्ति तक ही सीमित कार्रवाई के कारण धड़ल्ले से अवैध क्लिनिक संचालित हो रहे हैं।