खनन माफिया से मिलकर पुलिस करा रही खनन, सख्ती से की जाए कार्रवाई,राज्य मंत्री दिनेश खटीक

राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने खनन में संलिप्त पकड़े गए ईशांत उर्फ ईशु से किसी प्रकार के रिलेशन से किया इनकार पुलिस ने राज्य मंत्री का भतीजा बताकर रोग गालिब एवं अभद्रता का आरोप भेजा जेल

खनन माफिया से मिलकर पुलिस करा रही खनन, सख्ती से की जाए कार्रवाई,राज्य मंत्री दिनेश खटीक

इसरार अंसारी।
मवाना   एसडीएम अखिलेश यादव एवं सीओ आशीष शर्मा के निर्देश पर पुलिस ने रविवार को बिना अनुमति के चल रहे अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर  थाना प्रभारी अजय कुमार  ने पुलिस टीम को लेकर थाना क्षेत्र के गांव सठला के जंगल में छापामारी की थी लेकिन माफिया फरार हो गये थे। मौके से पुलिस ने मिट्टी खनन में प्रयोग होने वाले चार ट्रैक्टर ट्रॉली एवं जेसीबी मशीन को कब्जे में लेकर मवाना बस स्टैंड चौकी पर खड़ा करवा दिया था। पुलिस तस्करों की तलाश करने पर थाना पुलिस दबिश देने मे जुट गयी थी लेकिन खनन कराने मे शामिल युवक इशांत उर्फ ईशु खटीक पुत्र योगेश थाने में अनुमति लेकर थाना प्रभारी के पास पहुंचा और पकडे गए वाहनों को छोडने का दबाव बनाया। थाना प्रभारी अजय कुमार ने कार्रवाई की बात कहते हुए दोनों में तीखी झड़प हो गई। शोर सुनकर थाने में मौजूद अन्य पुलिस कर्मी दफ्तर में पहुंचे।  इस दौरान खनन माफिया एवं पुलिस की झड़प होने के बाद हवालात में बंद कर दिया। इसी क्रम में पुलिस ने एसडीएम अखिलेश यादव के निर्देश पर सख्ती से कार्रवाई करते हुए संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर आरोपी खनन माफिया को जेल भेज दिया है। विपक्षी दलों ने खनन मामले को हस्तिनापुर भाजपा विधायक एवं जलशक्ति मंत्री दिनेश खटीक से जोड दिया। राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने मीडिया को बताया जलशक्ति मंत्री मीडिया से मुताबिक  होते हुए उन्होंने पकडे गये आरोपी इशांत उर्फ ईशु खटीक से किसी भी प्रकार क कोई भी रिश्ता ओर संबंध होने से इंकार किया है और कहा कि आरोपी मात्र एक बिरादरी से हो सकता है ना की रिश्तेदार। मंत्री दिनेश खटीक का कहना है कि थाना पुलिस एवं खनन माफियाओ की एक-दूसरे की सेटिंग से खुलकर खनन कराया जा रहा था। राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने बताया कि वह उच्चाधिकारियों से मिलकर थाना पुलिस की भी जांच कराई जाएगी।
 थाने पहुंचकर पुलिस से की अभद्रता गाली गलौज
पुलिस के मुताबिक खनन में संलिप्त आरोपी ईशांत उर्फ इशु खटीक ने अपने आप को राज्य मंत्री दिनेश खटीक का भतीजा बताकर रोग ग़ालिब करते हुए थाने पहुंचा और पुलिस के साथ अभद्रता गाली गलौज करने लगा आरोप है कि मंत्री का भतीजा बताने वाले आरोपी ने पुलिस के साथ हाथापाई करने का प्रयास किया जिस पर शोर-शराबे की आवाज सुनकर थाना टीम थाना प्रभारी कार्यालय में पहुंचे और आरोपी को पकड़कर हवालात में बंद कर दिया इस पर सोमवार को थाना पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा एवं खनन से संबंधित धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया है।