साइबर क्राइम: भतीजे को दुष्कर्म के आरोप में पकड़े जाने की बात कह ट्रांसफर कराए दो लाख

साइबर क्राइम: भतीजे को दुष्कर्म के आरोप में पकड़े जाने की बात कह ट्रांसफर कराए दो लाख

••थाना साइबर ने तत्काल कार्यवाही करते हुए रकम कराई फ्रीज, अभी तक 1 लाख 5 हजार कराए वापस

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बागपत। स्वयं को पुलिस अधिकारी बताकर वादी के भतीजे को दुष्कर्म के आरोप में पकड़े जाने तथा छोडे की एवज में दो लाख रुपये भेजे जाने की मांग।इतना ही नहीं, दुष्कर्म की घटना सुनकर परेशान और भयभीत वादी को भतीजे के रोने की आवाज भी सुनाई गई। आनन फानन में रुपये भेज दिए गए। इसी दौरान भतीजे का फोन आने पर ठगी का शिकार हुआ स्वयं को मानकर वादी ने साइबर थाना पुलिस की मदद ली। 

जनपद के थाना साइबर क्राइम पुलिस द्वारा थाने पर धारा 420 व 66डी आईटी एक्ट में वादी से ऑनलाइन धोखाधड़ी कर ठगी गयी कुल धनराशि 2 लाख रुपये में से,1 लाख 5 हजार 912 रुपये वादी के खाते में वापस कराये गये तथा शेष रकम दिलाने के लिए कार्रवाई लगातार जारी है।

बता दें कि, जनपद के अग्रवाल मंडी टटीरी के राजेन्द्र कुमार के पास गत 19 मार्च को व्हाट्सएप काल कर भतीजे के दुष्कर्म के मामले में पकड़े जाने की बात कही गई तथा उसके रोने जैसी आवाज भी सुनाई गई। डर के मारे तथा भतीजे को छुड़ाने ककीएवज में उनसे 2 लाख रुपये की डिमांड की गई थी। राजेन्द्र कुमार ने उक्त धनराशि तुरंत ट्रांसफर कर दी थी। घटना के कुछ समय बाद ही भतीजे से फोन पर बात हुई, तो साइबर ठगी होने की सूचना संबंधित थाने को दी गई। 

दूसरी ओर थाना प्रभारी प्रदीप ढौंढियाल तथा इंस्पेक्टर सुधीर कुमार व उपदेश शर्मा द्वारा तत्परता से की गई कार्रवाई और बैंक से पत्राचार करते हुए धनराशि को तुरंत फ्रीज कराया गया तथा नियमानुसार अभी तक 1 लाख 5 हजार से अधिक की धनराशि वापस कराते हुए उक्त अभियोग में अभी विवेचना जारी है।