जन चौपाल में सीडीओ ने सुनी ग्रामीणों की समस्यायें।।

जन चौपाल में सीडीओ ने सुनी ग्रामीणों की समस्यायें।।

उरई।  शासन ने ग्रामीणों की हाल व्यवस्था एवं शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ किस प्रकार पहुंच रहा है इन सभी कों लेकर सीडीओ और विकास खंड अधिकारी ने जन चौपाल लगाकर योजनाओं की दी जानकारी से ग्रामीणों कों अवगत कराया 

भारत सरकार एवं राज्य सरकार के निर्देश पर ग्राम पंचायत अमखेड़ा में मुख्य विकास अधिकारी अभय कुमार श्रीवास्तव एवं खंड विकास अधिकारी दीपक यादव ने जन चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं और उसका निस्तारण किया। इस अवसर पर गांव में किसानों की मुख्य रूप से समस्याओं का निस्तारण प्रशासन ने किया। जन चौपाल में मुख्य विकास अधिकारी ने गांव के लोगों से कहा कि प्रशासन सदैव आपके साथ है, आपके किसी भी शिकायत के निस्तारण के लिए प्रशासन की पूरी टीम गांव की ओर है।

रोस्टर के अनुसार करें निस्तारण

मौके पर ही इसका निस्तारण किया जा रहा है आज ग्राम पंचायतों में प्रत्येक सोमवार को रोस्टर के अनुसार जन चौपाल का आयोजन कर शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा है। किसानों एवं ग्रामीणों के शिकायतों के निस्तारण के लिए प्राथमिकता पर निवारण किया जा रहा है। किसानों को सरकार के सभी लाभकारी योजना को बताया गया। सभी को अपनी बात रखने का हक
जन चौपाल में वी डी ओ दीपक यादव ने सभी का आह्वान किया कि आप अपनी बात को प्रशासन के समक्ष निसंकोच रूप से रखें उसका निस्तारण किया जा सके। आज सभी को अपनी बात रखने का अधिकार संविधान में दिया गया है।

गौ शाला का सीडीओ ने किया निरीक्षण

सीडीओ अभय श्रीवास्तव ने अमखेड़ा गौशाला का निरिक्षण किया निरीक्षण के दौरान उन्होंने गौशाला की चारा, भूसा, हरे चारे की व्यवस्था एवं पानी व ठण्ड से बचाव के लिए लिए तिरपाल तिनसेट आदि व्यवस्था देखी एवं व्यवस्था देखकर सीडीओ संतुष्ट नजर आये इस दौरान ए डी ओ पंचायत छेड़ालाल, सचिव सुनील सोनकर, पवन, अमित गुर्जर, सुमित यादव, कुलदीप राजपूत जेई, शैलेन्द्र यादव तकनीकी सहायक, मुकेश दोहरे, आलोक दोहरे, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जगजीवन (बड़े), अध्यापक वीर सिंह, विपिन उपाध्यक्ष, खंड शिक्षा अधिकारी नेत्रपाल, प्रवीण रत्नम,आलोक आदि रहे।