देश दुनिया की सभी बड़ी खबरें फटाफट अंदाज में

देश दुनिया की सभी बड़ी खबरें फटाफट अंदाज में

➡लखनऊ- कोविड को लेकर यूपी सरकार ने नए आदेश जारी किए, कोविड प्रबंधन की तैयारी के लिए विस्तृत आदेश जारी, कोविड सैंपलिंग में तेजी लाने के निर्देश दिए गए, कोविड सर्विलांस गतिविधियां बढ़ाई जाएंगी, यूपी में रैपिड रिस्पॉन्स टीम को अलर्ट किया गया, सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को अलर्ट किया, यूपी के सभी हवाई अड्डों पर कोविड जांच के आदेश, भीड़भाड़ वाली जगहों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो, यूपी के स्वास्थ्य विभाग ने विस्तृत आदेश जारी किया, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने भी अलर्ट जारी किया, सभी मेडिकल कॉलेज और KGMU को तैयारी के लिए कहा.

➡लखनऊ- कोरोना को लेकर डिप्टी CM बृजेश पाठक के निर्देश, प्रदेश के सभी सीएमओ और सीएमएस को निर्देश दिए, अस्पतालों में हेल्प डेस्क बनाए- बृजेश पाठक, कोविड संक्रमितों की मदद को उठाए जरूरी कदम-बृजेश, इसमें किसी भी तरह की कोताही न बरती जाए-बृजेश, चीन समेत अन्य देशों में बढ़ रहा कोरोना- बृजेश, जांच और इलाज की सुविधा बढ़ाई जाए-बृजेश पाठक, मरीजों की सहायता के लिए हेल्प डेस्क बनाई जाए , विशेषज्ञ और टेक्नीशियन को प्रशिक्षण दिलाए-बृजेश.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलाई महत्वपूर्ण बैठक, प्रदेश की कानून व्यवस्था, कोविड-19 को लेकर समीक्षा, डिप्टी CM बृजेश पाठक 5 केडी सीएम आवास पहुंचे, DGP डीएस चौहान,ADG LO प्रशांत कुमार भी पहुंचे, राहत आयुक्त पीएन सिंह, ACS एसपी गोयल पहुंचे, एसीएस होम संजय प्रसाद भी हैं मौजूद.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख, सिक्किम में हुआ सड़क हादसा पीड़ादायक-CM, सेना के जवानों का निधन अत्यंत दुखद-CM, भारत के वीर सपूतों को विनम्र श्रद्धांजलि-CM, मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ-CM.

➡लखनऊ- निराला नगर में AS हॉस्पिटल पर मारपीट मामला, घटना के 22 दिन बाद भी आरोपियों की अरेस्टिंग नहीं, पीड़ित खुर्रम ने 7 लोगों पर दर्ज कराया था मुकदमा, मुख्य आरोपी अंजर समेत किसी की अरेस्टिंग नहीं, फिल्मी स्टाइल में फोन पर धमकी देकर मारपीट की थी, पीड़ित खुर्रम ने खुद की रेकी का भी आरोप लगाया, हसनगंज पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की, कोर्ट से NBW फिर भी पुलिस के हाथ अबतक खाली, निराला नगर में AS हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर का मामला.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ राजभवन पहुंचे, CM योगी ने राज्यपाल से शिष्टाचार भेंट की, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से की मुलाकात.

➡लखनऊ- डीएम सूर्यपाल गंगवार चारबाग स्टेशन पहुंचे, लोगों को कोरोना के प्रति किया जागरूक, डीएम ने लोगों को मास्क वितरित किए.

➡प्रयागराज- ज्ञानवापी विवाद से जुड़े श्रृंगार गौरी केस मामला, हाईकोर्ट ने बहस के बाद फैसला सुरक्षित किया, हाईकोर्ट में मुस्लिम पक्ष ने अपनी दलीलें पेश की, हिंदू पक्ष की ओर से भी कुछ नई दलीलें पेश की गईं, जस्टिस जेजे मुनीर की कोर्ट ने फैसला सुरक्षित किया, वाराणसी जिला जज के फैसले को चुनौती दी गई थी, मुस्लिम पक्ष ने हाईकोर्ट में फैसले को चुनौती दी थी, जिला जज के 12 सितंबर वाले फैसले को चुनौती दी थी, 5 महिलाओं समेत 10 लोगों को बनाया गया था पक्षकार.

➡सुल्तानपुर- बहुचर्चित कटका हत्याकांड में 4 साल बाद आया फैसला, चार आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा, 56 लाख रुपये अर्थदंड की भी सुनाई गई सजा, जिला, सत्र न्यायाधीश जय प्रकाश पाण्डेय ने सुनाई सजा, 2 बच्चों का नौकर की मिलीभगत से हुआ था अपहरण, अपहरणकर्ताओं में मांगी थी 50 लाख की फिरौती, फिरौती न मिलने पर की थी एक बच्चे की हत्या, दूसरा बच्चा भी हुआ था लहूलुहान, गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के कटका गांव का मामला.

➡अमरोहा - पुलिस ने किशोरी की हत्या का किया खुलासा, प्रेमी संग मिलकर मां ने की थी बेटी की हत्या, बेटी ने मां, प्रेमी को देखा था आपत्तिजनक हालत में, मां ने प्रेमी के साथ मिलकर गला दबाकर की हत्या, हत्या का रूप देने को शव को फांसी पर लटकाया, पुलिस ने मां और प्रेमी को किया गिरफ्तार, हसनपुर कोतवाली पुलिस ने किया खुलासा.

➡बरेली- अल्पसंख्यक मंत्री धर्मपाल सिंह का बयान, मदरसों में भी पढ़ सकते है हिंदू बच्चे- धर्मपाल, मुस्लिम बच्चे पढ़ते हैं सरस्वती शिशु मंदिर में- धर्मपाल, यूपी में लगेंगे 7 लाख 12 हजार करोड़ के उद्योग, 10, 11, 12 फरवरी को लखनऊ में होगा समिट, इंटरनेशनल ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होगा, बरेली में लगेंगे होटल, फर्नीचर और डेरी उद्योग, यूपी में कनेक्टविटी पहले से हुई बहुत बेहतर- धर्मपाल.

➡आगरा - 2 ट्रेनों के एक ही पटरी पर आने की खबर से हड़कंप , एक ही पटरी पर आने की तस्वीरें, वीडियो वायरल, रेलवे ने किया ऐसी किसी भी घटना से इनकार, रुनकता और कीठम स्टेशन के बीच चल रहा कार्य
कार्य के चलते रोकी गई थी ट्रेन, उत्तर मध्य रेलवे के आगरा रेल मंडल का मामला.

➡अलीगढ़ - AMU के ओल्ड ब्वॉयज लॉज में शराब पार्टी का मामला, भारी संख्या में छात्रों ने निकाला विरोध मार्च, ओल्ड ब्वॉयज कमेटी के खिलाफ कार्रवाई की मांग, एसोसिएशन चुनाव की खुशी में वकीलों ने की थी पार्टी, एएमयू प्रॉक्टर ने कहा- रूल्स के अनुसार होगी कार्रवाई.

➡आगरा - आशा बहू और संगिनी सीएचसी पर बैठीं धरने पर, वेतन न दिये जाने के विरोध में बैठीं धरने पर, कल वेतन की मांग को लेकर किया था रोड जाम, छह महीने से अधिक का बकाया है वेतन, सीएचसी अधीक्षक मुकेश चौधरी का घेराव , खेरागढ़ सीएचसी का है मामला.

➡लखीमपुर- सिपाही द्वारा यात्री की हत्या का मामला, मामले में मृतक का पैनल पोस्टमार्टम किया गया, गोली लगने से अधिक रक्तस्राव से मौत हुई, मृतक का गांव में अंतिम संस्कार किया गया, सिंगाही का रहने वाला था मृतक मुन्ना तिवारी.

➡फर्रुखाबाद- दबंगों ने मामूली विवाद में जमकर की मारपीट, दबंगों की मारपीट से करीब 5 लोग घायल, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पेड़ के विवाद में घर में घुसकर की मारपीट, सभी घायलों को सीएचसी में कराया भर्ती , पीड़ित पक्ष ने डीएम से लगाई न्याय की गुहार, थाना राजेपुर क्षेत्र के सीढे चकरपुर का मामला.

➡रामपुर- आज़म खान ने कोर्ट में जमा किया 15 हजार का हर्जाना, बीते 2 दिनों में कोर्ट ने डाला था आज़म खां पर जुर्माना , पहले दिन 10 हजार, 2 दिन पहले 5 हजार डाला जुर्माना,  MP-MLA  कोर्ट से हुआ था आज़म खान पर जुर्माना, बेटे के 2 जन्म प्रमाणपत्र केस में फंसे हैं आज़म खान, अब केस की अगली सुनवाई 2 जनवरी 2023 को होगी.

➡बुलंदशहर- चाय की दुकान पर रखे गैस सिलेंडर में लगी आग, चपेट में आने से संचालक सहित 2 लोग झुलसे, कड़ी मशक्कत से लोगों ने आग पर पाया काबू, घायलों को पहुंचाया अस्पताल, इलाज जारी, खुर्जा नगर क्षेत्र के तरिनान बाज़ार का मामला.

➡बस्ती - सड़क हादसे में पीआरडी जवान की मौत, बभनान गौर मार्ग पर वाहन ने मारी थी टक्कर, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत, जवान के बेटे की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा, गौर थाना के आमाभुइला गांव निवासी था मृतक.

➡मुज़फ्फरनगर - श्री राम कॉलेज में बाहरी लोगों की गुंडागर्दी, कॉलेज में युवकों ने टीचरों से की मारपीट, स्कूल प्रशासन ने मौके से 3 युवकों को दबोचा, श्री राम कॉलेज में आए दिन होती है मारपीट, पुलिस घटनास्थल पर जांच पड़ताल में जुटी, नई मंडी क्षेत्र के श्रीराम कॉलेज की घटना.

➡पीलीभीत- खेत में जुताई के दौरान रूटा वेटर में फंसा किसान, रूटा वेटर में फंसे किसान को ग्रामीणों ने निकाला, किसान की गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर, हादसे के बाद मौके से ट्रैक्टर चालक हुआ फरार, बीसलपुर इलाके के नवगछिया गांव का मामला.

➡सीतापुर- किसानों से औने-पौने दाम पर खरीद रहे गन्ना, चौकी प्रभारी के संरक्षण में दलालों के हौसले बुलंद, दलाल के खिलाफ शिकायत पर भी नहीं होती कार्रवाई, किसान सस्ते रेट में गन्ना बेचने को मजबूर, संदना इलाके में रामगढ़ चीनी मिल फैक्ट्री का मामला.

➡फर्रुखाबाद - अधिवक्ता की हत्या के विरोध में सौंपा ज्ञापन, राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन, तहसील अधिवक्ताओं ने सौंपा ज्ञापन, 3 दिवसीय तहसील अधिवक्ता नहीं करेंगे कार्य, कायमगंज तहसील परिसर का मामला.

➡ललितपुर- दबंगों की प्रताड़ना से तंग महिला ने लगाई फांसी, शिकायत लेकर पुलिस के चक्कर लगा रही थी महिला, 2 दारोगाओं पर मृतका के परिजनों ने लगाये आरोप, मृतका के परिजनों ने एसपी से की मुलाकात, एसपी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन, कोतवाली तालबेहट क्षेत्र का मामला.

➡श्रावस्ती- पुलिस ने गैंगेस्टर अभियुक्त को किया गिरफ्तार, देसी तमंचा और 2 जिंदा कारतूस हुआ बरामद, थाना सिरसिया में 1 दर्जन से अधिक केस हैं दर्ज, आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर पुलिस ने भेजा जेल, थाना क्षेत्र सिरसिया के पंडितपुरवा का मामला.

➡बागपत- मासूम शौर्य की हत्या की वारदात का मामला, परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे सांसद सत्यपाल सिंह, शौर्य की मां ने रोते हुए हाथ जोड़कर की अपील, आरोपियों को फांसी की सज़ा कराने की अपील, खेकड़ा क्षेत्र के फखरपुर का था मासूम शौर्य.

➡फतेहपुर- शोहदे का विरोध करना युवती को पड़ा भारी, आरोपी ने युवती पर चलाई लाठियां, शोहदे की लाइव मारपीट का वीडियो वायरल, पुलिस ने शांतिभंग की कार्रवाई कर झाड़ा पल्ला, थाना राधानगर के ढकौली गांव का मामला.

➡फतेहपुर- शोहदे का विरोध करना युवती को पड़ा भारी, आरोपी ने युवती पर चलाई लाठियां, लाइव मारपीट का वीडियो वायरल, पुलिस ने शांतिभंग की कार्रवाई कर झाड़ा पल्ला, थाना राधानगर के ढकौली गांव का मामला.

➡सीतापुर- गोंदलामऊ में सरकारी धन का किया जा रहा दुरुपयोग, मानकविहीन इंटरलॉकिंग कराने को लेकर रोष, ग्रामीणों ने SDM से की ठेकेदार के खिलाफ शिकायत, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कोई कार्रवाई, लाखों की लागत से कराई जा रही इंटरलॉकिंग, सरैया मिर्जापुर में मनरेगा के तहत हो रही इंटरलॉकिंग.

➡ग्रेटर नोएडा - यमुना अथॉरिटी के सीईओ की बड़ी कार्रवाई, झाझर गांव में चला यमुना अथॉरिटी का बुल्डोजर, मौके पर 15 बुल्डोजर कर रहे कार्रवाई, 200 बीघा जमीन पर अवैध प्लॉटिंग की, एयरपोर्ट के नाम पर लोगों को ठगने की थी तैयारी, यमुना अथॉरिटी के OSD सहित पुलिस अफसर मौजूद.

➡अयोध्या- अंतरराज्यीय गिरोह के 3 अपराधी गिरफ्तार, तमिलनाडु के रहने वाले हैं तीनों अपराधी, बिहार के दरभंगा से लूटे हुए माल और रुपए बरामद, 13 एंड्राइड फोन बरामद, 3 कीपैड मोबाइल बरामद, ,27 हजार नगदी भी की गई बरामद, 2 असलहा और जिंदा कारतूस भी बरामद, स्वाट टीम और पूराकलंदर पुलिस ने की कार्रवाई.

➡फिरोजाबाद - अखिलेश यादव मिले लाखन सिंह के परिवार से , लाखन सिंह यादव की मृत्यु पर जताया शोक, सपा की टिकट से चुनाव लड़े थे लाखन सिंह यादव, अखिलेश यादव ने परिजनों को बंधाया ढ़ांढस.

➡बांदा- ट्रैक्टर ट्रॉली सहित चोर किया गया गिरफ्तार, 315 बोर का अवैध तमंचा, कारतूस किए बरामद, अतर्रा के महुटा से चोरी किया था ट्रैक्टर ट्राली, अतर्रा थाना क्षेत्र का है मामला.

➡हल्द्वानी- छात्रसंघ चुनाव के लिए पुलिस-प्रशासन ने की तैयारी, कल 24 दिसंबर को छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान, एमबीपीजी कॉलेज में कल सुबह से होगा मतदान, मतदान के चलते नैनीताल रोड के स्कूल बंद रहेंगे, प्रशासन ने जीत के बाद जुलूस पर प्रतिबंध लगाया.

➡दिल्ली- दिल्ली श्रद्धा मर्डर केस का मामला, आरोपी आफताब लिया जाएगा वॉयस सैंपल , पुलिस को वॉयस सैंपल की इजाजत मिली, साकेत कोर्ट ने पुलिस को इजाजत दी, 26 दिसंबर को लिया जाएगा वॉयस सैंपल
CBI हेडक्वार्टर पर लिया जाएगा वॉयस सैंपल.

➡दिल्ली- कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिए निर्देश, स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन लागू करें राज्य सरकारें, टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट,वैक्सीनेशन पर ध्यान देने की जरुरत-मनसुख, कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के निर्देश दिए, कोविड-19 प्रबंधन के लिए पूरी तैयारी रखें- मनसुख, 'राज्यों को सहयोग की भावना से काम करने की जरूरत', राज्यों को हर जिले में टेस्टिंग बढ़ाने के दिए निर्देश, RTPCR और एंटीजन टेस्ट बढ़ाने के लिए कहा गया , ज्यादा से ज्यादा केसों की जीनोम सीक्वेंसिंग के निर्देश.