बेटी बोली भाई चाहिए, राखी बांधनी है पापा बच्चा ही चुरा लाए

दिल्ली में एक कपल ने फुटपाथ पर सो रही दिव्यांग महिला का बच्चा चुरा लिया. पुलिस को सूचना मिलने के बाद 400 सीसीटीवी को खंगाला गया, जिसके बाद आरोपी पकड़ में आया. आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है

बेटी बोली भाई चाहिए, राखी बांधनी है  पापा बच्चा ही चुरा लाए

जिंदगी किस मोड़ पर लाकर खड़ा कर दे कुछ पता नहीं होता है. कभी छप्पर फाड़कर माया मिलती है तो कभी ऐसा दर्द जिसे भुलाया नहीं जा सकता. इसकी भरपाई करने के लिए कभी-कभी अपराध तक इंसान कर बैठता है. कुछ इस तरह की एक कहानी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देखने को मिली है. दरअसल, टैगोर गार्डन के रघुबीर नगर में रहने वाले संजय गुप्ता (41) और अनीता गुप्ता (36) का परिवार अच्छी तरह से चल रहा था. पति-पत्नी के अलावा परिवार में एक बेटा और बेटी थी. एक दिन बेटे की मौत हो जाती है और परिवार बुरी तरह टूट जाता है.

लड़के की मौत के करीब एक साल बाद अपने पिता से बच्ची ऐसी मांग रखती है, जिसे पूरा करने के लिए वह इस हद तक चला गया, जिससे दूसरे इंसान को चोट लगी. बच्ची ने अपने पिता से कहा कि पापा राखी बांधने के लिए मुझे भाई चाहिए. बेटी की ये बात सुनकर उसने बाइक उठाई और आधी रात को राजधानी की सुनसान सड़कों पर निकल गया.

दिव्यांग महिला का बच्चा किया चोरी

वह राजधानी की कई सड़कों पर गया और फुटपाथ से एक महीने के बच्चे को चुरा लाया. बेटी की ख्वाहिश पूरा करने के लिए उसने अपराध की दुनिया में कदम रख दिया. बच्चे को घर लाकर अपने बेटे की तरह पालने की कोशिश करने लग गया. अब जिस महिला का बच्चा चोरी हुआ उसके दिल पर क्या बीती वो भी सुन लीजिए.

 

छत्ता रेल चौक इलाके में फुटपाथ पर रहने वाली दिव्यांग महिला का बच्चा उसके साथ सो रहा था. बच्चा चोरी होने के बाद जब उसकी आंख खुली तो देखा बच्चा ही नहीं है. गुरुवार रात के करीब तीन बज रहे थे. महिला ने पुलिस को इसकी सूचना दी और उसने तत्काल प्रभाव से चारों तरफ खोजबीन शुरू कर दी. पुलिस ने 400 सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, जिसके जरिए जांच की तो पता चला कि बाइक से दो लोग इलाके में घूम रहे हैं, जिन पर शक की सुई गई.

पुलिस ने केस दर्ज कर जांच की शुरू

पुलिस बाइक का पीछा करते हुए लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल तक पहुंच गई. इसके बाद मामला खुल गया और उसने गाड़ी का नंबर सीसीटीवी के जरिए नोट कर लिया. बाइक संजय के नाम पर रजिस्टर्ड थी. इसके बाद पुलिस सीधे आरोपी के घर जा पहुंची, जहां बच्चा आराम से सो रहा था. पुलिस ने आरोपी संजय के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है.