साम्प्रदायिक सद्भावना सप्ताह, स्वयं सेविकाओं ने आगे बढकर हिंसा के कारण निराश्रित बच्चों के लिए जुटाई सहयोग राशि

साम्प्रदायिक सद्भावना सप्ताह, स्वयं सेविकाओं ने आगे बढकर हिंसा के कारण निराश्रित बच्चों के लिए जुटाई सहयोग राशि

ब्यूरो डा योगेश कौशिक

बडौत |दिगंबर जैन कॉलेज में राष्ट्रीय सांप्रदायिक सद्भावना सप्ताह के चौथे दिन के कार्यक्रम का शुभारंभ अध्यक्षा डॉ भारती त्यागी, मुख्य वक्ता डॉ स्नेहवीर पुंडीर, डॉ आंचल जैन एवं डॉ नमिता जैन ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित करके किया। वहीं स्वयं सेविकाओं ने विभिन्न विभागों के छात्रों व छात्राओं से सहयोग राशि इकट्ठा कर हिंसा के कारण निराश्रित बच्चों के लिए सौंपी |

डॉ भारती ने छात्र-छात्राओं को इस सप्ताह के आयोजन का महत्त्व बताते हुए कहा कि, हम सबको बिना किसी जाति मजहब का विचार किए हर जरूतमंद का तथा एक-दूसरे का सहयोग करना चाहिए। डॉ पुंडीर ने बताया कि, अपनी सामर्थ्य के अनुसार सहयोग करके हम समाज को सही दशा व दिशा प्रदान कर सकते हैं। 

डॉ आंचल जैन ने बताया कि ,किसी भी प्रकार की हिंसा में निराश्रित हुए बच्चों की मदद करके संतुष्टि प्राप्त होती है। इस दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेविकाओं ने शिक्षकों, छात्रों व छात्राओं से धन राशि संग्रह की, जिसे अनेक प्रकार की हिंसा से प्रभावित निराश्रित बच्चों के सहयोग के रूप में जमा करा दिया जाएगा। 

डॉ नमिता जैन ने कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि, इस तरह के आयोजन सभी के सहयोग से ही संभव हैं और होते रहने चाहिएं। कार्यक्रम में प्रीति नमिता, तन्नु, पारुल, लक्ष्मी, कोमल, ऋषभ, आदिल, निशांत, शादाब आदि का सहयोग सराहनीय रहा।