चित्रकूट-जबलपुर की टीम ने कानुपर को तीन रन से हराया।

चित्रकूट-जबलपुर की टीम ने कानुपर को तीन रन से हराया।

चित्रकूट: राष्ट्र ऋषि भारत रत्न नानाजी देशमुख की स्मृति पर आयोजित किया जा रहे नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट चित्रकूट चैलेंज कप 2023 में शनिवार को महिला वर्ग की क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इस वर्ग के दो मुकाबले खेले गए। पहला रोमांचक मैच उत्तर प्रदेश की कानपुर और मध्य प्रदेश की जबलपुर के मध्य खेला गया। महामंत्री भाजपा राजेश्वरी द्विवेदी, ग्रामोदय विश्वविद्यालय के प्रोफेसर नीलम चैरे एवं पार्षद नगर पालिका रवि माला सिंह, भारतीय रेलवे के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर वंश नारायण सिंह एवं भाजपा नेत्री विनीता शिवहरे ने दोनों टीमों खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ कराया। 

    टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए जबलपुर की टीम ने आफिया के 26, तनु के 25 एवं शुभम सिंह के 19 रनों के योगदान की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 115 रन बनाए। कानपुर की सुप्रिया और संस्कृति को दो-दो विकेट प्राप्त हुए। 116 रन के लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी कानपुर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट होकर 112 ही बना सकी। कानपुर की ओर से सुरभि राजा ने 19 और रिया राजोरिया ने 17 रनों का योगदान दिया। जबलपुर की काजल और पायल को दो-दो जबकि आफिया को एक विकेट प्राप्त हुआ। कानपुर 18 ओवर तक जीत की स्थिति में थी, किंतु 19 में ओवर में लगातार तीन विकेट खोने से वह दबाव में आ गई और मैच को मात्र तीन रन से गवा दिया। जबलपुर की कप्तान आफिया को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

 महिला वर्ग का दूसरा मैच पूर्वांचल स्पोर्ट क्लब चंदौली एवं मध्य प्रदेश की रीवा के बीच खेला गया। जहां चंदौली ने रीवा को आसानी से 8 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रीवा की टीम ने निर्धारित 15 ओवर में 8 विकेट होकर 52 रन बनाए। कप्तान सारिका ने सर्वाधिक नाबाद 19 रन बनाए। चंदौली की शुभम पाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट प्राप्त किए। चंदौली ने निर्धारित लक्ष्य को आसानी से 7.1 ओवर में प्रिया के नाबाद 22 एवं शिवा के नाबाद 11 रनों के योगदान से केवल दो विकट को प्राप्त कर लिया। इस मैच की मैन ऑफ द मैच चंदौलि की शुभम पाल रही। आज के मैच के अंपायर सर्वेश निगम, आलोक सिंह, कमेंटेटर प्रेम यादव, स्कोरर शशि भूषण सिंह रहे। कल महिला वर्ग के फाइनल मैच में मध्य प्रदेश की जबलपुर का मुकाबला उत्तर प्रदेश की चंदौली से होगा एवं दूसरा मुकाबला सद्भावना मैच के रूप में चित्रकूट नागरिक एकादश एवं चित्रकूट प्रशासनिक एकादश के मध्य खेला जाएगा।