साहब! वो मुझे मार देंगे चौकी में दी शिकायत; चौकी इंचार्ज मजाक में उड़ा गए- युवक की हो गई हत्‍या, लाइन हाजिर

साहब! वो मुझे मार देंगे चौकी में दी शिकायत; चौकी इंचार्ज मजाक में उड़ा गए- युवक की हो गई हत्‍या, लाइन हाजिर

भंगवा गांव में 15 मई को देर शाम तनवीर अहमद की गोली मारकर हत्या कर देने के मामले में दो पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई हुई है। दोनों को अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाह पाया गया है।

भंगवा निवासी तनवीर फर्नीचर बनाने का काम करता था। उसे शादी व पैसे के लेन-देन के पुराने विवाद में जान गंवानी पड़ी। उसके दोस्त बदमाश गुफरान, अरबाज व शोएब ने विश्वास में लेकर मार डाला था। जब इस घटना की जांच आगे बढ़ी तो नए-नए तथ्य मिलने लगे।

कुछ दिन पहले दी थी जान से मारने की धमकी

तनवीर के घर वालों ने पुलिस को बताया कि गुफरान ने कुछ दिन पहले जान से मारने की धमकी दी थी। अरबाज ने भी धमकी दी थी तो चौकी जाकर इसकी शिकायत की गई थी। आरोप है कि चौकी प्रभारी अरविंद यादव व बीट सिपाही अभिषेक यादव ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया।

जांच में पाए गए आरोप सही 

धमकाने वालों से याराना निभाया। इसका दुष्परिणाम यह हुआ कि तनवीर की जान चली गई। इसको लेकर स्वजन आक्रोशित हैं। बात एसपी सतपाल अंतिल तक पहुंची। उन्होंने जांच कराई तो आरोप सही पाए गए।

उन्होंने कार्रवाई के आदेश दिए। इस पर शुक्रवार को प्रभारी एसपी के रूप में एएसपी पूर्वी विद्यासागर मिश्र ने दोनों पुलिस कर्मियों को लाइनहाजिर दिया। इधर पुलिस लूट, छिनैती, हत्या, हमला समेत मामलों में चुनौती बने बदमाश गुफरान पर शिकंजा कसेगी। पूरनुपर पटखान के बदमाश पर कई केस दर्ज हैं। अब तनवीर की हत्या के बाद उसे पुलिस ईनामी बनाने की तैयारी में भी है।