छुट्टी के लिए लाचार श्रमिकों की सुने सरकार:बुधवार को बंदी के आदेश के बावजूद मार्केट क्यों है गुलज़ार!

छुट्टी के लिए लाचार श्रमिकों की सुने सरकार:बुधवार को बंदी के आदेश के बावजूद मार्केट क्यों है गुलज़ार!

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत। साप्ताहिक मार्केट बंदी की मांग को लेकर व्यापारिक प्रतिष्ठानों व बाजार में कार्यरत श्रमिकों ने शासन और प्रशासन सहित विभागीय उच्च अधिकारियों तक पत्र, ज्ञापन तथा धरना प्रदर्शन करते हुए नियमानुसार आदेश का अनुपालन और दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग वर्षों से की जा रही है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने श्रमिकों की मांग को जायज मानते हुए जिला प्रशासन को दो बार आदेश भी दिए, किंतु ढाक के तीन पात ही रहे। मार्केट गुलजार रहने पर बड़ौत तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन
करते तथा तहसील समाधान दिवस में लगातार शिकायत करते हुए भी कोई सकारात्मक पहल नहींं दिखाई दी तो श्रमिकों ने जानना चाहा कि, आखिर साप्ताहिक बाजार बंदी के आदेश के बावजूद बाजार क्यों गुलज़ार रहते हैं। 

बड़ौत श्रमिक एसोशिएशन ने इस बात पर दुख आक्रोश और आश्चर्य व्यक्त किया कि,आज भी बुधवार साप्ताहिक मार्केट बंदी के दिन भी बड़ौत का मार्केट आम दिनों की तरह गुलजार है । उत्तर या कार्रवाई की अपेक्षा लिए बड़ौत तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया।इस दौरान प्रवीण वर्मा, जितेन्द्र तोमर फरीद अली अमित रवि सचिन राकेश वर्मा न ईमरान अजय  शाहरुख आदि मौजूद रहे।

धरने के बाद एसडीएम के नाम लिखा ज्ञापन सौंपा गया।जिस पर सहायक श्रम आयुक्त बागपत को नियमानुसार कार्रवाई के आदेश दिए गए।वहीं बड़ौत श्रमिक एसोशिएशन ने फिर दोहराया कि, बुधवार को साप्ताहिक मार्केट बंदी आदेश के प्रभावी होने तक धरना प्रदर्शन जारी रखेगी।