मानवता की मिशाल बनेगे फार्मेसिस्ट I 

मानवता की मिशाल बनेगे फार्मेसिस्ट I 

परीक्षितगढ़ युवाओं में स्वास्थ्य विभाग की तरफ अग्रसर हो रहे है ।  भला क्यों न हो चिकित्सक को धरती का भगवान माना गया है । इस काम में मानवता के साथ पैसे तो मिलता ही साथ ही मरीजों से मिलने वाली दुवाएं बे कीमती होती है । सीएचसी परीक्षितगढ़ पर फार्मेसिस्ट की ट्रैनिंग कर रहे है । मरीजों को दवा के साथ साथ मरीजों स अच्छे बर्ताव भी सीख रहे है । 
फार्मेसिस्ट की ट्रैनिंग कर रहे वाला का कहना है । 

सीएचसी पर तैनात फार्मेसिस्ट की टैनिंग करने वाले परवेज अली चौहान ने बताया कि बचपन से ही मरीजों की सेवा करने का भाव दिल में था । इसलिए स्वास्थ्य विभाग में कार्य कर रहा हूं । इसमें मान सम्मान है।

 फार्मेसिस्ट लारेंस बैंसला ने बताया कि जब घर व पड़ोस में बीमार को देखते हुए उनकी सेवा करने का भाव मन में आता था क्योंकि चिकित्सक को ही दूसरा भगवान माना गया है । 

फार्मेसिस्ट शुभम कुमार ने बताया कि बचपन से ही स्वास्थ्य विभाग में जाकर लोगों की जान की मरीजों की सेवा करना अपना कर्तव्य समझा और लोगों की जान बचाने के लिए इस कार्य को कर रहा हूं

फार्मेसिस्ट प्रिंस ने बताया कि मानवता के साथ पैसा भी इस स्वास्थ्य कार्य में मिलता तो है ही उसके साथ मरीजों की दुआ भी मिलती है । इस कार्य करने वालों को हर जगह मान सम्मान होता है । इसलिए इस विभाग में कार्य कर रहा हूं । 

फार्मेसिस्ट साजिद ने बताया कि जब कोई मरीज चिकित्सक नहीं मिलने पर तड़पता था तभी मरीजों की  सेवा करने का निश्चय किया था बड़ा होकर स्वास्थ्य विभाग में कार्य करूंगा ।

 फार्मेसिस्ट सहरीन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में जो सेवा करने का पुण्य मिलता है और किसी विभाग में नहीं है गांव में चिकित्सक के न होने से बहुत परेशानिया होती थी इसी को देखते हुए इस विभाग में कार्य कर रही हूं ताकि अपने गांव में लोगों की सेवा की जा सके । 

अभिषेक प्रजापति ने बताया कि मेरे मन में बचपन से ही लोगों वदेश की सेवा करना चाहता था । तभी संकल्प लिया था चिकित्सक पैशे में आकर मरीजों की सेवा करूंगा ।