सीडीपीओ तथा मुख्य सेविकाओं की दी गई सहयोग ऐप की ट्रेनिंग

सीडीपीओ तथा मुख्य सेविकाओं की दी गई सहयोग ऐप की ट्रेनिंग

चित्रकूट: जनपद के विकास भवन में नीति आयोग सभागार कक्ष में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के साथ मुख्य विकास अधिकारी अमृत पाल कौर की अध्यक्षता में तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार के सहयोग से मास्टर ट्रेनर बाल विकास परियोजना अधिकारी ब्लॉक  पहाड़ी के महेंद्र पटेल तथा सरकार की सहयोगी संस्था उत्तर प्रदेश टेक्निकल सपोर्ट यूनिट के प्रतिनिधि अजीत, पिरामल फाऊंडेशन के प्रतिनिधि विमल कुमार, वैशाली तथा वर्ल्ड विजन के प्रतिनिधि पंकज द्वारा जनपद के समस्त सीडीपीओ तथा मुख्य सेविका को सहयोगात्मक पर्यवेक्षण के लिए सहयोग ऐप की ट्रेनिंग दी गई।

   सहयोग एप्लीकेशन डिजिटल रूप से जिला कार्यक्रम अधिकारी तथा सभी बाल विकास परियोजना अधिकारी तथा मुख्य सेविकाओं को सहयोगात्मक पर्यवेक्षण करने में मददगार साबित होगा। इस एप्लीकेशन में विभाग द्वारा संचालित सभी कार्यक्रम सम्मिलित है। इस एप्लीकेशन का उद्देश्य बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में पर्यवेक्षण की पद्धति को आसान बनाना है तथा सामुदायिक स्तर पर प्रदान की जा रही सेवाओं में गुणवत्ता लाना है।

आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को केंद्र संचालन में सहयोग करते हुए उनको अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए समर्थ बनाना ताकि वह बेहतर ढंग से आम जनमानस में अपनी सेवाएं पहुंचा सकें तथा आम जनमानस को बाल विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ मिल सके। इस दो दिवसीय प्रशिक्षण में सहयोगात्मक पर्यवेक्षण एप्लिकेशन के अलावा और भी तरीके सिखाए गए।

इस मौके पर समस्त सीडीपीओ मानिकपुर से अनुज प्रताप सिंह, रामनगर से वीरेन्द्र कुशवाहा,  कर्वी ग्रामीण से पी डी विश्वकर्मा, मऊ से विनय सिंह, कर्वी शहर से बी एल गुप्ता तथा मुख्य सेविकाएं उपस्थित रहीं तथा प्रशिक्षण देने में सहयोग प्रदान करने के लिए यूनिसेफ के जनपद प्रतिनिधि प्रदीप, यू पी टी एस यू से मनीष कुमार और फूला देवी उपस्थिति रहें।