हवस में अंधी मां ने बेटे को उतारा मौत के घाट पांच साल के बेटे ने प्रेमी के साथ देखा

हवस में अंधी मां ने बेटे को उतारा मौत के घाट  पांच साल के बेटे ने प्रेमी के साथ  देखा

श्रीगंगानगर के पास पदमपुर में पांच साल के मासूम तुषार की हत्या का खुलासा हो गया है। उसे मारने वाली पड़ोसी महिला ने नहीं, बल्कि मृतक की अपनी सगी मां सुमन थी। उसने ही अपने अनैतिक संबंधों को बचाए रखने के लिए प्रेमी के साथ मिलकर तुषार की हत्या की थी।  



पुलिस ने तुषार की मां सुमन पत्नी साजन सिंधी और उसके प्रेमी सर्वेश पुत्र सोनी लाल माली निवासी साजन कॉलोनी को गिरफ्तार कर लिया है । दोनों ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया। पांच वर्षीय बालक तुषार का शव उसके ही घर की छत पर बोरी में बंधा मिला था। बच्चे के माता-पिता ने पड़ोसी महिला व उसके पति पर बच्चे की हत्या का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर शहरभर में काफी हंगामा हुआ। इस हत्या को लेकर शहर में काफी धरना-प्रदर्शन भी हुए। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस के साथ आम लोगों की झड़पें भी हुई। भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष भादर चंद नारंग और पुलिस में हुए विवाद के बाद भाजपा ने शहर बंद का आह्वान भी किया था। भाजपा ने चेताया था कि पुलिस जब तक मामले का खुलासा कर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं करेगी तब तक शव को नहीं लेंगे।  

पिता को बताने की धमकी दी थी बच्चे ने 
तुषार ने मां के अनैतिक संबंधों को लेकर पिता से शिकायत की बात कही थी। इस वजह से दोनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। सुमन ने बताया कि चार महीने से वह साजन कॉलोनी में किराये पर रह रही थी। तीन महीने पहले मोबाइल चार्ज करने के बहाने पड़ोसी सर्वेश माली से जान-पहचान हुई। धीरे-धीरे उनके अनैतिक संबंध बन गए। वारदात के दिन यानी 30 अक्टूबर को दोपहर उसका पति खाना खाकर दो बजे मजदूरी के लिए चला गया। उसने तब सर्वेश को घर बुला लिया। तुषार बाहर से खेलकर लौटा तो उसने चारपाई पर उसकी मां और सर्वेश को देखा। सर्वेश ने शंका जताई कि वह किसी को बता देगा। इस पर दोनों ने मिलकर तुषार को रस्सी से गला दबाकर मार डाला। शव को बोरे में डालकर घर की छत पर फेंक दिया।

प्रेम विवाह किया था दस साल पहले
तुषार के पिता साजन सिंधी का कहना है कि सुमन से उसने दस साल पहले प्रेम विवाह किया था। अपने अनैतिक काम को छिपाने के लिए अपने ही बच्चे की हत्या करने वाली महिला को सख्त सजा दिए जाने की मांग उसने की है।  


पड़ोसी महिला पर लगाए थे आरोप
पुलिस ने मामले में जांच में खुलासा किया कि बच्चे की हत्या उसकी मां और उसके प्रेमी ने मिलकर की है । मृतक के पिता साजन सिंधी ने पड़ोस में रह रही एक महिला और उसके एक मित्र पर हत्या के आरोप में नामजद केस दर्ज करवाया था। मामले में पड़ोसी महिला सुखप्रीत, उसके पति अशोक वर्मा और दोस्त से पूछताछ की जा रही थी। मामले का खुलासा होने के बाद तीनों को छोड़ दिया गया है।

हत्यारे के खुलासे के बाद हुआ अंतिम संस्कार
मंगलवार सुबह तुषार का पिता साजन आसपास के रहवासियों के साथ थाने पहुंचा। जांच में सहयोग देने का भरोसा देते हुए अंतिम संस्कार के लिए तुषार का शव प्राप्त करने थानाधिकारी रामकेश मीणा को लिखित प्रार्थना की। पुलिस ने बच्चे के शव को पिता को सौंपा और तब जाकर बालक का अंतिम संस्कार किया गया।