बेअसर नीतीश कुमार की शराब बंदी वसूली के खेल में गय तीन एएसआई

बेअसर नीतीश कुमार की शराब बंदी  वसूली के खेल में गय तीन एएसआई

मधुबनी. बिहार में जारी शराबबंदी कानून के बीच तस्करों या शराब के शौकीनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की अहम जिम्मेदारी उत्पाद विभाग पर है लेकिन मधुबनी में उत्पाद विभाग के तीन एएसआई द्वारा शराब तस्करों से सांठगांठ कर आम लोगों से अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है. इस मामले में तीनों पुलिसवालों को जेल की हवा खानी पड़ी है. मिली जानकारी के मुताबिक लदनियां थाना क्षेत्र के नाजीर टोला निवासी मनोज कुमार ने उत्पाद विभाग के पुलिसकर्मियों पर शराब तस्करों से सांठगांठ कर अवैध वसूली करने का संगीन आरोप लगाते हुए कलुआही थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. जांच के बाद मामला सही पाया गया और कार्रवाई की गई.

मनोज कुमार के मुताबिक वो बीते 21 नवंबर की शाम अपने तीन दोस्तों के साथ चार पहिया वाहन से बाराती जा रहे थे. इसी दौरान कलुआही थाना के नरार कोठी चौक के पास उत्पाद विभाग के कुछ पुलिसकर्मियों ने गाड़ी रोककर सभी की तलाशी ली. कुछ नहीं मिलने के बाद भी उनकी गाड़ी की चाबी निकाल ली और चारों लोगों को दूसरी गाड़ी में बैठा लिया और छोड़ने के एवज में एक लाख रुपये की मांग की गई. आखिरकार 70 हजार रुपये पर बात फाइनल की .

शराब तस्कर की पत्नी के अकाउंट नंबर पर मंगवाए थे रुपये

बताया जा रहा है कि उत्पाद विभाग के पुलिसकर्मियों ने एक अकाउंट नंबर दिया, जिस पर इन लोगों ने अपने दोस्त को कहकर एक बार 50 हजार और दूसरी बार 5 हजार रुपये ट्रांसफर करवाए, साथ ही पॉकेट में रखे 13 हजार नगद भी पुलिसकर्मियों ने ले लिए और उसके बाद उत्पाद विभाग के पुलिसकर्मियों ने इन लोगों को गाड़ी समेत छोड़ दिया. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस संगीन मामले में बड़ा खुलासा तब हुआ जब मधुबनी पुलिस की टेक्निकल सेल की जांच में ये पता चला कि उत्पाद विभाग के पुलिसकर्मियों ने जिस अकाउंट नंबर पर रुपये ट्रांसफर करवाए थे वो अकाउंट नंबर एक शराब तस्कर की पत्नी के नाम से है. बहरहाल मधुबनी पुलिस ने इस मामले में उत्पाद विभाग में तैनात तीन एएसआई और शराब तस्कर समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.