राज्यमंत्री की चिट्ठी का असर: यमुना को सीना चीरने वाले माफियाओं के तीन डंफर पकड़े

राज्यमंत्री की चिट्ठी का असर: यमुना को सीना चीरने वाले माफियाओं के तीन डंफर पकड़े

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा। चार दिन पूर्व डीएम को लिखे पत्र में राज्यमंत्री केपी मलिक ने यमुना में अवैध रेत खनन में लगे माफियाओं, उनके गुर्गो तथा ओवलोडिड वाहनों से सडकों के गड्ढेदार होने का मुद्दा उठाया था। डीएम के निर्देश पर अब प्रशासन और विभाग ने कमर कस ली है ‌तथा अवैध खनन के विरुद्ध अभियान शुरू कर दिया है। 

अलीपुर बांध से ओवरलोड डंपरों के जरिए रेत की ढुलाई की जा रही है, इसका पता चलते ही तहसील प्रशासन ने बुधवार को छापा मार कर रेत लदे तीन ओवरलोड डंपर पकड़कर सीज कर दिए।

अलीपुर बांध क्षेत्र में यमुना में अवैध खनन करने की शिकायत लगातार जिला प्रशासन को मिल रही थी। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह के निर्देश पर बुधवार को तहसीलदार वर्तिका श्रीवास्तव ने मय पुलिस फोर्स सांकरौद में अलीपुर बांध पर चेकिंग की। उन्हें वहां से गुजरते तीन रेत लदे डंपर मिले। उनके चालक कोई वैध अनुमति के कागजात नही दिखा सके। तीनों डम्फरों को कब्जे में लेकर तहसील लाकर सीज कर दिया गया। 

एसडीएम ज्योति शर्मा ने बताया कि खनन अधिकारी को इसकी सूचना करा दी गई है। आंकलन कर जुर्माना लगाया जाएगा। बताया कि अब रात्रि में भी चेकिंग अभियान चलाकर खनन माफियाओं पर लगाम कसी जाएगी।