पीलीभीत में पुलिस की मनमानी आरोपियों को पकड़ने बिना महिला पुलिस के घर में घुसे, गाली गलौज की

पीलीभीत में पुलिस की मनमानी आरोपियों को पकड़ने बिना महिला पुलिस के घर में घुसे, गाली गलौज की

पुलिस विभाग के आला अधिकारी भले ही पुलिस को मर्यादा में रहकर कानून व्यवस्था संभालने के लिए प्रेरित करते हो लेकिन थाना स्तर पर तैनात पुलिसकर्मी अपने ही अधिकारियों के आदेश को नहीं मान रहे हैं। ताजा मामला पीलीभीत के बीसलपुर का है।

जहां मारपीट के मामले में कई दिन बाद एक दरोगा दो सिपाहियों के साथ घर पर दबिश देने पहुंच गए। घर में घुस कर तलाशी ली। आरोप है कि जब पुलिस की इस मनमानी का महिलाओं ने विरोध किया तो महिलाओं से गाली गलौज भी की गई। फिलहाल अब पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। 

बिना इजाजत के घर में घुसी पुलिस

बीसलपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जोगी ठौर गाँव की रहने वाली एक महिला उर्मिला देवी का कहना है कि 6 सितंबर को गांव के ही रहने वाले अनु और दिनेश से मारपीट हो गई। घटना के कई दिन बाद 26 अक्टूबर को उनका पुत्र शनि जब टिकरी से सामान लेकर घर वापस आ रहा था। तो दो आरोपियों ने रास्ते में उसके साथ गाली गलौज व मारपीट की महिला की मानें तो 28 अक्टूबर को बीसलपुर में तैनात उपनिरीक्षक विपिन राठी घर में घुस आए।

घर के अन्दर पुलिस ने ली तलाशी

उन लोगों ने बेटे की तलाश शुरू कर दी। पुलिस पर एक घर में बिना अनुमति के ही घुसकर बिना महिला पुलिसकर्मियों के ही तलाशी लेने का आरोप है। इस पूरे मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें उपनिरीक्षक और दो कांस्टेबल महिला के घर के अंदर तलाशी लेते नजर आ रहे हैं।

महिला का आरोप है। कि जब पुलिसकर्मी उनके घर पर दबिश देने आए थे। तो उन्होंने घर में बेटियों और बहू होने का हवाला दिया था। जिस पर पुलिस कर्मियों ने गाली-गलौज शुरू कर दी। जबरन घर में घुस गए। मामले पर जानकारी लेने के लिए जब बीसलपुर थाना अध्यक्ष प्रवीण कुमार से संपर्क साधा गया। तो उन्होंने बताया कि शुक्रवार को दोनों पक्षों में फिर से विवाद होने की सूचना पर पुलिस गई है। पुलिस पर लगाए गए आरोप निराधार हैं।