पंचों ने दी तालिबानी सजा छेड़छाड़ के आरोपित को , गले में जूतों की माला, मुंह काला कर घुमाया, सिर के बाल काटे

 पंचों ने दी तालिबानी सजा छेड़छाड़ के आरोपित को , गले में जूतों की माला, मुंह काला कर घुमाया, सिर के बाल काटे

छेड़छाड़ के मामले में पंचायत ने आरोपित के सिर के बाल काटे और हाथ बांध दिए। मुंह काला कर गले में जूतों की माला डालकर कालोनी में घुमाया। इसका वीडियो तेजी से इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने संज्ञान ले मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने युवक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पांच आरोपितों को हिरासत में लिया

पुलिस ने पंचायत में सजा सुनाने वाले पांच आरोपितों को हिरासत में लिया था, जिनमें से एक थाने से भाग गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। राजस्थान के चुरू जिले के तारानगर निवासी लाखन गाजियाबाद में झुग्गी में रहता है। लाखन 25 मार्च को अपनी बहन के घर ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में दिल्ली रोड स्थित एक कालोनी में आया था।

रात में युवती से की छेड़छाड़

आरोप है कि देर रात करीब तीन बजे लाखन ने बहन के पड़ोस में रहने वाली युवती से छेड़छाड़ कर दी। लोगों ने उसे मौके से पकड़ लिया और पेड़ से बांध दिया। सुबह कालोनी के लोगों की पंचायत हुई। पंचायत में लाखन ने युवती के पैर छूकर माफी मांगी। युवती से उसकी कलाई पर राखी बंधवाई गई। पंचायत ने लाखन के सिर के बाल काटने का फैसला सुनाया। नाई को बुलाकर बाल कटवाए गए। उसका मुंह काला किया गया और जूतों की माला डालकर कालोनी में घुमाया।

लोगों ने बनाई मोबाइल से वीडियो

इस दौरान लाखन जोर-जोर से बोलता कि कालोनी की सभी बेटियां उसकी बहन हैं, भविष्य में कोई ऐसी हरकत नहीं करेगा। लोगों ने मोबाइल से इसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दी। वीडियो के बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने सजा सुनाने वाले पांच आरोपितों को हिरासत में ले लिया। लाखन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पीड़ित बोला- पेशाब पिलाया, गंदगी भी फेंकी

लाखन ने अपनी तहरीर में बताया है कि चोरी का आरोप लगाकर उसे लोगों ने रात को पकड़ लिया था। उसके बाद रस्सी से बांधकर पेशाब पिलाया गया। गंदगी भी उसके ऊपर फेंकी गई। सिर के बाल काटकर मुंह काला कर गले में जूतों की माला डालकर घुमाया गया। लाखन का कहना है कि उसने छेड़छाड़ या चोरी नहीं की है।