अलीगढ़:- पी.एम. कालेज, अलीगढ़ में राष्ट्रीय हिन्दी दिवस के अवसर पर  कार्यक्रम का  हुआ आयोजन

अलीगढ़:- पी.एम. कालेज, अलीगढ़ में राष्ट्रीय हिन्दी दिवस के अवसर पर  कार्यक्रम का  हुआ आयोजन

अलीगढ़:- अलीगढ़ पलवल स्थित करसुआ गांव पी.एम कालेज ऑफ़ एजूकेशन में आज अंतर्राष्ट्रीय हिन्दी दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्था के चेयरमैन अजीत सिंह तोमर जी ने विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को हिन्दी दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा। कि हिन्दी भाषा न केवल हमारी मात्रभाषा एवं राष्ट्रभाषा है। बल्कि यह हमारे गौरव एवं आत्मसम्मान का भी प्रतीक है। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता में बी.बी.ए प्रथम सेमेस्टर के  रोहित सारस्वत प्रथम स्थान पर तथा बी.बी.ए प्रथम सेमेस्टर की रोज़ी शर्मा  द्वितीय स्थान पर रहीं। बी.एस.सी. तृतीय सेमेस्टर की ख़ुशी शर्मा एवं कनिका कश्यप ने भाषण प्रतियोगिता में संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कविता पाठ प्रतियोगिता में बी.एस.सी प्रथम सेमेस्टर के अनमोल ने प्रथम व बी.सी.ए तृतीय सेमेस्टर की वंशिका ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
निबंध लेखन प्रतियोगिता में  बी.सी.ए तृतीय सेमेस्टर की वंशिका ने प्रथम , बी.कॉम तृतीय सेमेस्टर की प्रियंका कुमारी एवं श्वेता सिंहा ने क्रमशः द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। निर्णायक मंडल के सदस्यों में रंजना वार्ष्णेय, कल्पना रानी, डा. आयशा ख़ातून एवं वैभव शामिल रहे। इस अवसर पर संस्था के निदेशक डॉ. लोकेन्द्र सिंह,डॉ. बदरुद्दीन, डॉ. निम्मी सिंह सहित समस्त शिक्षकगण उपस्थित रहे।