शराबी बेटा बना बुजुर्ग पिता का हत्यारा, पीट-पीटकर की हत्या 

शराबी बेटा बना बुजुर्ग पिता का हत्यारा, पीट-पीटकर की हत्या 

•शराब पीने से रोकने पर दिया घटना को अंजाम
••घटना के बाद मौके से फरार, पुलिस ने शव पीएम के लिए भेजा

ब्यूरो डा योगेश कौशिक

बडौत। थाना क्षेत्र के ढिकाना गांव में बुधवार की देर रात अनुसूचित जाति के एक बुजुर्ग व्यक्ति की उसी के ही शराबी बेटे ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। पिता का दोष सिर्फ इतना था कि, उसने शराब पीने से रोकने की कोशिश की थी | आरोपी बेटा इस दर्दनाक घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया। पड़ोसी व्यक्ति की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए हत्यारोपी बेटे की तलाश को चलाया अभियान। 


करीब 70 वर्षीय बुजुर्ग धर्मपाल पुत्र कर्म सिंह ढिकाना गांव का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि मृतक धर्मपाल का बेटा बिट्टू शराब पीने का आदी है |शराब पीने को लेकर वह घर व गली मौहल्ले में भी गाली-गलौज करता रहा है, धर्मपाल अक्सर उसका विरोध करता था।गत देर रात्रि भी बिट्टू घर पर बैठकर शराब पी रहा था। बिट्टू को धर्मपाल ने रोका ,तो बिट्टू ने गाली गलौज शुरू कर दी और पिता को पीटना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं शराब के नशे में बिट्टू ने एक भारी पत्थर व ईटों से पिता के चेहरे को बुरी तरह से कुचल दिया और उसे मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद आरोपी घर से फरार हो गया। 


इस घटना की जानकारी उस समय लगी, जब गांव का ही एक युवक सचिन अपने पड़ोसी बिट्टू के घर गया था। वहां पर बिट्टू तो नहीं मिला, लेकिन बिट्टू के पिता धर्मपाल का शव जमीन पर पड़ा था। उसके चेहरे पर चोट के निशान थे।  सचिन ने यह जानकारी बिट्टू के भाई जितेंद्र को दी, जिसके बाद जितेंद्र ने थाना पुलिस को घटना से अवगत कराया। सीओ युवराज सिंह ने बताया कि ,जितेंद्र की सूचना पर पुलिस बल को लेकर वह मौके पर पहुंचे और घटना की जांच पड़ताल की गई, तो जानकारी मिली कि ,मारा गया बुजुर्ग धर्मपाल उम्र 70 साल ,ढिकाना गांव का रहने वाला था। उसके 6 बेटे हैंं, जो गांव में ही रहते हैं। धर्मपाल अपने बेटे बिट्टू के पास रहता था। घटना के बाद से ही बिट्टू लापता है तथा उसका फोन भी बंद आ रहा है। धर्मपाल के चेहरे पर किसी वस्तु से प्रहार का निशान है।  

पुलिस ने धर्मपाल के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, जबकि बिट्टू की तलाश शुरू कर दी गई है। इस घटना में मृतक के बडे बेटे  राममेहर ने अपने भाई बिट्टू के खिलाफ नामजद तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया। 
           
मृतक पिता के पास रहता था आरोपी बेटा

बडौत। आरोपी बिट्टू अपने ही पिता के पास अकेला रहता था क्योंकि बिट्टू की शराब पीने की आदत से घर का हर सदस्य परेशान था। इसलिए बिट्टू के बड़े भाइयों ने बिट्टू को अलग कर दिया था ,तभी से बिट्टू अपने पिता धर्मपाल के साथ रहता था। 

शराब के कारण पत्नी ने भी साथ छोड़ा

बडौत। शराब पीकर आए दिन मारपीट करने से तंग आकर आरोपी बिट्टू की पत्नी काजल भी उसे छोड़कर चली गई थी। जिसके बाद बिट्टू ने शराब की मात्रा और भी बढ़ा दी , वह सुबह से ही शराब में टुन्न या शराब की धुन में मशगूल देखा जाता रहा है।