शहर में निकाली गयी ई-रिक्शा जागरूकता रैली

शहर में निकाली गयी ई-रिक्शा जागरूकता रैली
यातायात माह के चलते पुलिस लाइन में गोष्ठी का आयोजन
यातायात प्रभारी ने ई-रिक्शा चालकों को किया नियमों के प्रति जागरूक
शामली। यातायात नवम्बर माह में वाहन चालकों को जागरूक करने के उद्देश्य से यातायात विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के दौरान बुधवार को यातायात प्रभारी संजय राणा के नेतृत्व में पुलिस लाइन में ई रिक्शा चालकों की एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में ई-रिक्शा चालकों को यातायात नियमों का पालन करने के साथ-साथ पंपलेट का वितरण भी किया गया। इस मौके पर ई-रिक्शाओं के माध्यम से जागरूकता रैली भी निकाली गयी।


जानकारी के अनुसार वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी देने के उद्देश्य से यातायात विभाग द्वारा नवम्बर माह को जागरूकता माह के रूप में मनाया जा रहा है। इस दौरान यातायात पुलिसकर्मियों द्वारा प्रतिदिन शहर में वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी के साथ-साथ पंपलेट वितरित कर जागरूक किया जा रहा है  बुधवार को भी यातायात प्रभारी संजय राणा के नेतृत्व में पुलिस लाइन में ई-रिक्शा चालकों की गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर यातायात प्रभारी ने ई-रिक्शा चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का पालन करना सभी चालकों का कर्तव्य है, इसलिए कभी भी तेज रफ्तार में वाहन न चलाएं, ई-रिक्शा में क्षमता से अधिक सवारियों को न बैठाएं, नशे की हालत में वाहन न चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल या ईयरफोन का प्रयोग न करें। इस मौके पर मुख्य आरक्षी यातायात ओमवीर सिंह ने भी ईरिक्शा चालकों को पंपलेट का वितरण किया। गोष्ठी के पश्चात पुलिस लाइन से एक ई-रिक्शा जागरूकता रैली भी निकाली गयी। रैली पुलिस लाइन से प्रारंभ होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए गुरुद्वारा तिराहे पर जाकर संपन्न हुई। रैली में दर्जनों की संख्या में ई-रिक्शाएं शामिल रही जिन पर यातायात नियमों का पालन करने के बैनर लगाए गए थे।
कालेजों में चलाया जागरूकता अभियान
शामली। यातायात पुलिस द्वारा छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से बुधवार को कालेजों में भी जागरूकता अभियान चलाया गया। यातायात प्रभारी संजय राणा और उनकी टीम के मुख्य आरक्षी ओमबीर सिंह नरवाल नेश्री सत्यनारायण इंटर कालेज में छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए पंपलेट का भी वितरण किया गया। वहीं यातायात नवम्बर माह के मौके पर कैराना स्थित पब्लिक इंटर कालेज में यातायात जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के बारेमें जानकारी देकर पंपलेट भी वितरित किए गए।