विधानसभा मतदाता पुनरीक्षण कार्य का डीएम ने लिया जायजा

विधानसभा मतदाता पुनरीक्षण कार्य का डीएम ने लिया जायजा
स्पेशल बूथ डे के अवसर पर मतदान केंद्र के निरीक्षण पर पहुंची जिलाधिकारी, ड्यूटी पर तैनात बीएलओ को पुनरीक्षण कार्य में तेजी लाने के दिये निर्देश
कैराना। विशेष बूथ दिवस के अवसर पर कस्बे के पब्लिक इण्टर कॉलेज में पहुंची डीएम जसजीत कौर ने मतदाता पुनरीक्षण अभियान का जायजा लेकर मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने नगर निकाय चुनाव हेतु कॉलेज परिसर में बने मतदेय स्थल एवं स्ट्रांग रूम का भी गहन निरीक्षण किया।
शनिवार को डीएम जसजीत कौर थाना समाधान दिवस के उपरांत कस्बे के मुख्य पानीपत-खटीमा राजमार्ग पर स्थित पब्लिक इण्टर कॉलेज में पहुंची। जहां पर उन्होंने स्पेशल बूथ डे के तहत विधानसभा मतदाता पुनरीक्षण अभियान का जायजा लिया। साथ ही, कॉलेज परिसर में नगर निकाय चुनाव हेतु बने मतदेय स्थल एवं स्ट्रांग रूम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य में लगे अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीएम जसजीत कौर ने बताया कि विशेष बूथ दिवस के तहत उनके द्वारा पब्लिक इण्टर कॉलेज में बूथ का निरीक्षण किया गया है। यहां तैनात समस्त बीएलओ उपस्थित पाए गए। बीएलओ को विधानसभा से जुड़ी मतदाता सूची के पुनरीक्षण के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए है। पुनरीक्षण कार्य के तहत नए मतदाताओं के नाम जोड़े जा रहे है तथा जिन मतदाताओं की मृत्यु हो चुकी है, उनके नाम मतदाता सूची से हटाए जा रहे है। बीएलओ को फॉर्म 6, 7 व 8 की संख्या बढ़ाने को कहा गया है। इसके अलावा, नगर निकाय चुनाव हेतु यहां बनाए गए बूथ एवं स्ट्रांग रूम की व्यवस्था को परखा गया है। उधर, एसडीएम शिवप्रकाश यादव एवं तहसीलदार प्रियंका जायसवाल ने भी तहसील क्षेत्र में स्थित अनेकों मतदान केंद्रों पर पहुंचकर पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण किया।