चित्रकूट -प्रभारी मंत्री ने पहाड़ी थाने का किया औचक निरीक्षण।

चित्रकूट -प्रभारी मंत्री ने पहाड़ी थाने का किया औचक निरीक्षण।

राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री नरेंद्र कश्यप ने आज पहाड़ी थाने का औचक निरीक्षण के दौरान कैंपस में खड़ी गाड़ियों के बारे में जानकारी ली उन्होंने थानाध्यक्ष से कहा कि इसमें इतनी क्यों देरी होती है उन्होंने कहा सब जगह नीलामी हो गई है यहां पर नहीं हुई है इसे जल्द से जल्द कराएं। उन्होंने एआरटीओ से कहा कि जितने भी व्हीकल पुराने पड़े हैं उसका डिस्पोज कराएं थाने में इतना कबाड़ इकट्ठा पड़ा है इसे जल्द से जल्द हटाए। उन्होंने थानाध्यक्ष आवास, आरक्षियों का आवास, पानी के आरओ का निरीक्षण किया ।

तत्पश्चात पुलिस आरक्षियों के लिए बन रही नवनिर्माण बिल्डिंग का भी निरीक्षण किया उन्होंने कहा कि आवास पीछे बनना चाहिए तो अच्छा रहता । मां मंत्री जी ने महिला स्टाफ के बारे में जानकारी लिए तथा अपराध रजिस्टर नंबर चार का भी अवलोकन किया उन्होंने कहा की इतने पुराने अपराधी हैं इनको अरेस्ट क्यों नहीं किया गया उन्होंने कहा हमारी उत्तर प्रदेश पुलिस एक्टिव रहती है। थाने में नियुक्त पुलिस कर्मियो की सूची देखें तत्पश्चात महिला अपराध रजिस्टर का भी निरीक्षण किए।

उन्होंने कहा बेगुनाह लोगों को नहीं पकड़े यह आम जनता में ऐसा होना चाहिए । उन्होंने एफ आई आर के बारे में जानकारी लिए उन्होंने कहा जो नामी बदमाश है उनकी इनाम को बढ़ाएं जाएं जो 10 /12 साल से बाहर है उसे बचना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा यूपी पुलिस का रिपोटेशन अच्छे में आता है। उन्होंने कहा मां मुख्यमंत्री जी का मानना है कि यूपी शांत रहें आप लोग अपराध रोके और अपराधी में दहशत होना चाहिए जब तक आम जनमानस में नहीं होगा तब तक नहीं होगा। उन्होंने थानाध्यक्ष से कहा की एक टीम बनाकर कार्य करें क्राइम को कंट्रोल करना है तो कुछ आउटर पर जाने की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा अपराध कम हो जिससे कि सरकार की छवि अच्छी हो । उन्होंने मां प्रधानमंत्री जी का उदाहरण देते हुए कहा कि जब संवैधानिक पद पर रहते हुए सफाई कर सकते हैं तो कैंपस में सफाई, कूड़ा, कबाड़ा नहीं होना चाहिए थाना एक दंगा रोकने के लिए नहीं बल्कि एक संदेश देने के लिए होता है उन्होंने कहा विवेचना समय सीमा में होनी चाहिए इसमें और सुधार करने की आवश्यकता है । 

औचक निरीक्षण के दौरान मऊ -मानिकपुर विधायक अविनाश चंद्र द्विवेदी, भाजपा जिला अध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे, सांसद प्रतिनिधि शक्ति सिंह तोमर, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजापुर शीतला प्रसाद पांडेय, थानाध्यक्ष राम सिंह सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।