नाबालिक युवती हत्याकाण्ड का सफल अनावरण

नाबालिक युवती हत्याकाण्ड का सफल अनावरण

निर्मम हत्याकाण्ड करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार, मोटर साईकिल बरामद

त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग में प्रेमी द्वारा क्षुब्ध होकर की गयी प्रेमिका की निर्मम हत्या

हत्या के पश्चात वाराणसी से बक्शे में भर कर लालानगर टोल प्लाजा के पास फेका गया शव

सिरफिरे आशिक द्वारा युवती के शव का शिनाख्त मिटाने हेतु जलाया गया।

घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर क्राईम ब्रांच व गोपीगंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता*

भदोही पुलिस अधीक्षक ने सभी को सीसीटीवी लगवाने की अपील की।

भदोही। गोपीगंज क्षेत्र के लालानगर में बीते दो सितंबर को एक बाक्स में युवती का अधजला शव बरामद हुआ था। पुलिस की सक्रियता से दस दिन में ही घटना का अनावरण करने मे सफलता प्राप्त की। तथा हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

 जानकारी के मुताबिक वाराणसी निवासी युवक उपेन्द्र श्रीवास्तव एक कम्पनी में सेल्स मैन का काम करता था और युवती से उसकी मुलाकात हुई और धीरे धीरे नजदीकियां बढ़ी और दोनों एक कमरे में दिन में रहते और रात को अपने अपने घर चले जाते। उपेन्द्र श्रीवास्तव को पता चला कि किशोरी किसी पडोस के लडके से भी प्रेम करती है उसे उसे मना करने लगा वह नही मानी और उपेन्द्र ने उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद बाजार के बाक्स खरीदकर उसमें शव को रखकर कही छिपाने के फिराक में बाइक पर रखकर ढूंढने लगा। और लालानगर में झाड़ी में शव को पेट्रोल से जलाकर छोड़कर फरार हो गया। घटना के बाद पुलिस ने काफी मेहनत और सीसीटीवी की मदद से आरोपी तक पहुंचकर गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। गोपीगंज पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को इस सफलता पर सम्मानित करने की घोषणा की गई।

 युवती की मां ने बताया कि बेटी जब लापता हुई उसी समय स्थानीय थाना में शिकायत की लेकिन उस दिन वाराणसी पुलिस ने सक्रियता न दिखाई और बाद भी एफआईआर दर्ज किया। जबकि भदोही पुलिस की सक्रियता से बेटी के हत्यारे का पता चल सका। किशोरी की मां ने भदोही पुलिस का बहुत ही धन्यवाद दिया और अभियुक्त को कडी से कडी सजा देने की मांग की। 

 प्रेसवार्ता के बाद भदोही जनपद की पुलिस अधीक्षक डॉक्टर मीनाक्षी कात्यायन ने किशोरी की मां से करीब बीस मिनट बातचीत की और लिपट कर सही विवेचना और कार्यवाही का आश्वासन भी दिया। भदोही की पुलिस अधीक्षक डॉक्टर मीनाक्षी कात्यायन का यह कार्य देखकर हर कोई सराहना कर रहा है। सच में डॉक्टर मीनाक्षी कात्यायन का किशोरी की मां ने बहुत ही धन्यवाद दिया।

भदोही की पुलिस अधीक्षक डॉक्टर मीनाक्षी कात्यायन ने सभी जनपद के लोगों से अपने घरों, दुकानों और प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने की अपील की। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज की वजह से ही इस घटना के अनावरण में सफलता मिली। इस दौरान भदोही की पुलिस अधीक्षक ने सीसीटीवी फुटेज देने वाले कन्हैयालाल गुप्ता को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। मालूम हो कि अभियुक्त के मौसी का घर भी लालानगर के पास है जिससे वह रास्ते से भलीभांति परिचित था और घटना को अंजाम दिया।