5भैंसें को जहर देकर मारा, मुकदमा दर्ज, पोस्टमार्टम के बाद किया बिसरा सुरक्षित

संवाददाता मो जावेद

 छपरौली ।क्षेत्र के लुहारा गांव में अज्ञात व्यक्ति ने एक किसान के भैंसे को जहर देकर मार दिया । 

पीड़ित ने इसकी सूचना थाना पुलिस को देते हुए बताया कि, बुधवार की दोपहर व अपने भैसा बुग्गी से अपने खेत में गन्ना छीलने के लिए गया था तथा पीड़ित ने अपने भैंसे को ट्यूबवेल पर ही बांध दिया था,जब उसने आकर देखा ,तो भैंसें की तबीयत बिगड़ी हुई लग रही थी ।उसने घर पर आकर डॉक्टर से संपर्क किया ,तो डॉक्टर ने कुछ दवाएं दी ,लेकिन कोई भी आराम नहीं मिला ।

परिजनों ने छपरौली पशु चिकित्सा अधिकारी से संपर्क किया , जिसपर डॉ मनीष वर्मा अपनी टीम के साथ गांव पहुंचे और निरीक्षण किया।डाक्टर के अनुसार भैंसें के मुंह से झाग व दुर्गध आ रही थी। उसके बाद किसान ने अपने खेत पर जाकर देखा ,तो वहां पर रोटी के टुकड़े पड़े हुए दिखाई दिए, जिससे प्रतीत होता है कि ,किसी अज्ञात व्यक्ति ने भैंसें को रोटी में मिलाकर जहर दिया गया । गांव वालों ने बताया कि, मृतक भैंसें की कीमत लगभग सत्तर हजार रुपए की थी । भैंसें की मौत पर किसान के परिवार का रो रो कर बुरा हाल है। 

गुरुवार की सुबह भैंसें का पोस्टमार्टम किया गया और मामले में जहर से प्रथम दृष्ट्या मौत की पुष्टि हुई। पीड़ित बाबूराम पुत्र मांगेराम निवासी लुहारा ने थाने में तहरीर में जहर देकर भैंसें को मारने का आरोप लगाते हुए अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ मनीष वर्मा का कहना का है कि ,पोस्टमार्टम के बाद बिसरा सुरक्षित रखा गया है।

  कार्यवाहक थाना प्रभारी एस एस आई गवेन्द्र सिंह ने बताया कि मृतक भैंसें का पोस्टमार्टम कर दिया गया है बिसरा जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला गाजियाबाद भेजा जाएगा वहां की रिपोर्ट के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी