चित्रकूट-एक माह में कार्य पूर्ण न होने पर होगी कार्यवाही - डीएम।

चित्रकूट-एक माह में कार्य पूर्ण न होने पर होगी कार्यवाही - डीएम।

चित्रकूट: महर्षि वाल्मीकि आश्रम लालापुर में बन रहे शौचालय, पेयजल, म्यूजियम, पर्यटन सुविधा केन्द्र, बस स्टैंड का जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द ने स्थलीय निरीक्षण किया।

    जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द ने कार्यदाई संस्था वन विभाग के ठेकेदार को चेतावनी देते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर दोनों गेट पूर्ण रूप से तैयार कराएं। साथ ही 10 फरवरी तक सम्पूर्ण कार्य समाप्त नहीं हुआ तो कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने वन विभाग के क्षेत्रीय वनाधिकारी रैपुरा को निर्देशित किया कि इनके कार्योंं का तीन दिन के अंतराल पर फोटो खींचकर प्रेषित करें। उन्होंने गेट की लाइटिंग व शौचालय के सम्बन्ध में कहा कि वन विभाग के फील्ड ऑफिसर के नाम से कनेक्शन ले एवं लाइटिंग अच्छी लगाए। उन्होंने कहा कि कार्य पूर्ण होने पर वन विभाग को हैंड ओवर कराए। उन्होंने ठेकेदार को निर्देशित किया कि दोनों गेट के बीच में फाउंडेशन बनाकर फ्लैग लगवाएं। इसके बाद कार्यदाई संस्था यूपीपीसीएल द्वारा कराए जा रहे म्यूजियम, पर्यटन सुविधा केन्द्र का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि मिट्टी फीलिंग के लिए आस पास के गांव के तालाब की खुदाई कराकर वहां से मिट्टी लाकर भरें। उन्होंने जिलाधिकारी ने दोनों कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि कार्य शासन के मंशा के अनुरूप व गुणवत्ता पूर्ण होना चाहिए, किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। 

     इस मौके पर उप जिलाधिकारी मानिकपुर राम जन्म यादव, प्रभागीय वनाधिकारी नरेन्द्र कुमार सिंह, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव, महंत भरत दास महाराज आदि मौजूद रहें।