चित्रकूट-एडीएम और अपर एसपी ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण।

चित्रकूट-एडीएम और अपर एसपी ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण।

चित्रकूट: अपर जिलाधिकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमेशचन्द्र निगम व अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी के साथ अधोहस्ताक्षरी की उपस्थिति में विधानसभा-236 के अन्तर्गत मतदान केन्द्रों बंदरी, बारामाफी, लोढ़वारा का स्थलीय निरीक्षण किया गया। साथ ही स्थानीय नागरिकों, मतदाताओं से वार्ता भी की गयी।

    संवेदनशील मतदान केन्द्र प्राथमिक विद्यालय बंदरी के निरीक्षण के दौरान मौके पर उपस्थित मतदाताओं को निर्भीक होकर अपनी स्वेच्छा से मतदान करने के लिए अपर जिलाधिकारी ने प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। मतदान केन्द्र की मूलभूत सुविधाओं का भी निरीक्षण किया गया, जो संतोषजनक पायी गयी। उन्होंने केन्द्र में उपस्थित 80 वर्ष से अधिक की आयु पूर्ण कर चुके मतदाता बसन्ता पुत्र ऊधव निवासी ग्राम बंदरी का माला पहनाकर अभिनन्दन किया और उनसे अपने मताधिकार का प्रयोग करने का अनुरोध किया। जिस पर मतदाता ने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के लिए 20 मई को जनपद में होने वाले मतदान के दिन वह मतदान केन्द्र में जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करेगें। मतदाताओं को जागरूक करने के प्रयोजन से स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता रैली भी निकाली गयी।

    इसी प्रकार मतदान केन्द्र प्राथमिक विद्यालय बारामाफी तथा लोढ़वारा का स्थलीय निरीक्षण उप जिलाधिकारी सदर सौरभ यादव ने किया। उन्होंने मतदाताओं को निर्भीक होकर अपने मत का प्रयोग अनिवार्य रूप से करने का अनुरोध किया। केन्द्र में मतदान के लिए सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध पायी गयीं। केन्द्र में 80 वर्ष की आयु से अधिक मतदाताओं से अनुरोध किया गया कि वह अनिवार्य रूप से मतदान करें। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर मतदाताओं को जागरूक किया गया।