जिलाधिकारी ने की आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने बाले संदर्भों की समीक्षा बैठक

जिलाधिकारी ने की आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने बाले संदर्भों की समीक्षा बैठक

ब्यूरो डा योगेश कौशिक

 बागपत| मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप जनता की शिकायतों का त्वरित गति के साथ निस्तारण कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी राज कमल यादव ने आज कलैक्ट्रेट सभागार में आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने बाले संदर्भों की समीक्षा बैठक की तथा अधिकारियों एवं कार्यालयध्यक्षों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि, जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ करें।

उन्होंने कहा आईजीआरएस पोर्टल पर डिफाल्टर श्रेणी में कोई शिकायत न आये , लंबित शिकायतों कि स्वयं समीक्षा करें और उन्हें गहनता के साथ पूर्ण गुणवत्ता के साथ निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। 

उन्होंने निर्देश देते हुये कहा कि, यदि किसी भी अधिकारी द्वारा आईजीआरएस प्रकरण में लापरवाही बरती जाती है ,तो सम्बन्धित के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही अमल में लायी जायेंगी। 

जिलाधिकारी ने संतुष्ट फीडबैकों  के संबंध में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली और कहा ,कार्य को त्वरितऔर गंभीरता के साथ करें | बैठक में अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी के नहीं आने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के संदर्भ में 5 बिंदु जारी किए , जिसमें उन्होंने अधिकारी को प्राप्त होने वाली शिकायतों के संबंध में विवरण ,कितनी शिकायतें जिला ,तहसील, विकासखंड स्तरीय अधिकारियों द्वारा स्वयं मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया और उसकी फोटो सहित रिपोर्ट के संबंध में निर्देश जारी किए | उन्होंने बिंदु तीसरे में कहा है कि कम से कम तीन ग्रामों में अधिकारी अवश्य जाएं जहां अत्यधिक प्रकरण हैं और अत्यधिक शिकायतें प्राप्त हो रही हैं |

इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी प्रतिपाल सिंह चौहान, मुख्य विकास अधिकारी विद्या नाथ शुक्ला ,समस्त एसडीएम सहित आदि अधिकारी उपस्थित रहे |