डेंगू रोंक थाम को लेकर मुख़्य मंत्री गंभीर, एंटी लार्वा स्प्रे और फॉगिंग के दिऐ सख़्त निर्देश

डेंगू रोंक थाम को लेकर मुख़्य मंत्री गंभीर, एंटी लार्वा स्प्रे और फॉगिंग के दिऐ सख़्त निर्देश

ब्यूरो महेंद्र राज

प्रदेश में तेजी से पांव पसार रहे डेंगू को लेकर मुख़्य मंत्री योगी आदित्य नाथ ने अधिकारियों के साथ विशेष बैठक की। शनिवार सुबह पांच कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास पर सी.एम योगी ने नोडल अफसरों को डेंगू की रोकथाम की व्यवस्थाओं को देखने के लिए फील्ड पर जाने का निर्देश दिया।

मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में सर्विलांस की गतिविधियां और बढ़ाई जाएं।राज्य के सभी नगर निगम, स्थानीय निकाय साफ सफाई पर खास ध्यान दें।फॉगिंग,एंटी लार्वा स्प्रे पर विशेष अभियान चलाएं।

मुख्य मंत्री योगी ने निर्देश दिए कि मिशन मोड में डॉक्टरों एवं दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। अस्पताल पहुंचे मरीज को हर हाल में जरूरी उपचार मिलना चाहिए। बताते चलें कि डेंगू सहित अन्य संचारी रोगों को लेकर मुख्य मंत्री ने लगातार मिशन मोड में काम करने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले भी मुख्य मंत्री ने 26 अक्टूबर को डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश के साथ ही प्रत्येक जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाने समेत बेड, दवाओं एवं अन्य जरूरी सुविधाओं को सुनिश्चित करने के आदेश दिए थे।मुख्य मंत्री ने प्रदेश के आम नागरिकों से भी अपील की है कि वो संचारी रोगों को लेकर पूरी तरह सतर्क रहें और पर्याप्त सावधानी बरतें।