चित्रकूट -जिलाधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में राष्ट्रीय रामायण मेला का 50 वां समारोह मनाए जाने के संबंध में एक आवश्यक बैठक कैम्प कार्यालय में हुई।

चित्रकूट -जिलाधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में राष्ट्रीय रामायण मेला का 50 वां समारोह मनाए जाने के संबंध में एक आवश्यक बैठक कैम्प कार्यालय में हुई।

आगामी 18 फरवरी से 22 फरवरी तक राष्ट्रीय रामायण मेला 50 वां समारोह का सभी तैयारियां पूरी कर लें। डीएम 

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से बैठक कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

जिला अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय रामायण मेला 18 फरवरी से लेकर 22 फरवरी 2023 तक चलेगा जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन भी किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने विभाग अटल भूजल, जल जीवन मिशन, कृषि, स्वास्थ्य विभाग, मत्स्य विभाग, पशु विभाग, पर्यटन विभाग से संबंधित योजनाओं की प्रदर्शनी लगाकर अधिक से अधिक लोगों को जानकारी उपलब्ध कराएं। उन्होंने नगरपालिका परिषद कर्वी के अधिकारियों को निर्देश दिए बेड़ी पुलिया से रामघाट तक सजावट, साफ-सफाई, टेढ़ी पुलिया गेट का भव्य सजावट किया जाए, स्वागत द्वार एवं लाइट की सजावट आदि की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए। उन्होंने जिला पर्यटन अधिकारी से कहा कि टेंट, साउंड, लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि पर्यटन विभाग होर्डिंग भी लगवाए। जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय रामायण मेला से सम्बंधित अधिकारियों से कहा कि राष्ट्रीय रामायण मेला समारोह को पूर्ण रूपरेखा तैयार कराले कि किस तरह से कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे यह मेला धार्मिक आध्यात्मिक व पौराणिक है इसको सकुशल संपन्न कराना हम आपका दायित्व है, गीता रामचरितमानस आदि ग्रंथों के भी स्टाल लगाए जाएं ताकि आने वाले लोग ज्ञान वर्जन करें उन्होंने यह भी कहा कि जो भी कार्यक्रम आयोजन किए जा रहे वह अच्छे कार्यक्रम हो इसका आप लोग विशेष ध्यान दें। चित्रकूट की पावन धरा पर एक ऐतिहासिक कार्यक्रम दीप प्रज्वलन का हो रहा है जो भव्य होना चाहिए। उन्होंने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेला के पूर्व सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करा लें ताकि राष्ट्रीय रामायण मेला के दौरान किसी भी प्रकार की कोई समस्या न उत्पन्न हो।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर,अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व कुंवर बहादुर सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लव प्रकाश यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक देवेंद्र स्वरूप व संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।