तीसरे दिन का खेल जारी, बांग्लादेश का गिरा पहला विकेट; भारत ने बनाए थे 314 रन

तीसरे दिन का खेल जारी, बांग्लादेश का गिरा पहला विकेट; भारत ने बनाए थे 314 रन

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क IND vs BAN Test भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश की टीम ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 7 रन बना लिए थे। वह भारत के 314 रन के जवाब में अब भी 80 रन पीछे था। खबर लिखे जाने तक तीसरे दिन का खेल शुरु होने पर बांग्लादेश ने 11 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 20 रन बना लिए हैं।  

इससे पहले भारतीय टीम ने बांग्लादेश की पहली पारी में बनाए गए 227 रन के जवाब में 314 रन बनाए। भारत की तरफ से रिषभ पंत ने 93 और श्रेयस अय्यर ने 87 रन की शानदार पारी खेल कर भारत को बढ़त दिलाई। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी की। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन और तैजुल इस्लाम ने 4-4 विकेट हासिल किए। 

भारत की पहली पारी, अय्यर और पंत का अर्धशतक

एक वक्त टीम इंडिया 98 रन पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने 5वें विकेट के लिए 159 रन जोड़कर मैच में भारत की वापसी करा दी। अय्यर की 87 और पंत की 93 रन की पारी के दम पर भारत ने पहली पारी में 314 रन बनाकर 87 रन की बढ़त हासिल की।

इससे पहले दूसरे दिन के खेल की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही। भारत के स्कोर में 8 रन ही जुड़े थे कि तैजुल इस्लाम ने केएल राहुल के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका दिया। राहुल 10 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे विकेट के तौर पर गिल आउट हुए।

उन्हें 20 रन के निजी स्कोर पर तैजुल इस्लाम ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। तीसरे विकेट के लिए पुजारा और विराट ने 34 रन की साझेदारी की लेकिन 24 रन के स्कोर पर पुजारा भी आउट हो गए। रिषभ पंत शतक से चुक गए। 93 रन के निजी स्कोर पर वह आउट हो गए।

बांग्लादेश की पारी 227 पर सिमटी

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम केवल 227 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की तरफ से उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने 4-4 जबकि जयदेव उनादकट ने 2 विकेट हासिल किए हैं। बांग्लादेश की तरफ से मोमिनुल हक ने सर्वाधिक 84 रन की पारी खेली। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रिषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

नजमुल हुसैन शांतो, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, तस्कीन अहमद।