सड़क पर बे लगाम दौड़ रहे ओवरलोड वाहन ,गन्ने से भरे ओवरलोड ट्रक ने क्षतिग्रस्त की हाईटेंशन लाइन

सड़क पर बे लगाम दौड़ रहे ओवरलोड वाहन ,गन्ने से भरे ओवरलोड ट्रक ने क्षतिग्रस्त की हाईटेंशन लाइन

••पोल व लाइन टूटने से मची भगदड़, हादसा टला

संवाददाता डॉ अरुण राठी

बड़ौत। सड़क पर सुरक्षित सफर के तमाम प्रयास हो रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद सड़कों पर चल रहे ओवरलोड होने के साथ ही सीमा से अधिक ऊपर तक भरे वाहनों पर कोई रोक नहीं है, ये ट्रक हादसों को दावत दे रहे हैं। एक ऐसा ही हादसा कोताना रोड पर भी हुआ, जिसमें हाईटेंशन लाइन में उलझकर पोल व तार टूट गए , जिससे मौके पर भगदड़ मच गई और जाम की स्थिति बन गई।

दरअसल, गन्ने से भरा एक ओवरलोड ट्रक कोताना रोड पर पूर्वी यमुना नहर पर हाईटेंशन लाइन में उलझ गया। चालक को इसका आभास नहीं हुआ, जिस कारण ट्रक विद्युत लाइन और पोल को तोड़ता हुआ आगे निकल गया। विद्युत पोल और लाइन क्षतिग्रस्त होते ही मौके पर भगदड़ मच गई। विद्युत लाइन में फंसे ट्रक के कारण मार्ग जाम हो गया। 

सूचना पर पहुंचे विद्युत कर्मियों ने कड़ी मशक्कत करते हुए किसी तरह ट्रक में उलझी लाइनों को अलग किया। इस कारण बडे क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति भी घंटों तक बाधित रही , वहीं पूर्वी यमुना नहर की पटरी पर स्थित एक पौध नर्सरी में विद्युत पोल व टूटी लाइन के तार घंटों तक ऐसे ही पड़े रहे।

बता दें कि,गन्ना सीजन में ट्रकों में ऊंचाई तक भरे गन्ने से भरे वाहन विद्युत लाइनों से एकदम छूकर गुजर रहे हैं। दूसरे ओवरलोड वाहन भी सड़कों से आराम से निकल जाते हैं, लेकिन इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होती। जिले में सबसे अधिक बुरा हाल ओवरलोड भरे गन्ने के ट्रकों से है। ये ट्रक बिजली के तारों से बेहद नजदीक से गुजरते हैं। सड़क पर चलने वाले ये ट्रक साक्षात् काल की तरह आते दिखायी देते हैं व ऊंचाई के साथ ही गन्ने कई कई फिट बाहर भी निकले होते हैं। इन्हें देखते हुए लगता है कि, बस अब ट्रक पलटने वाला है। इनके बराबर से निकलने में ही रूह कांप जाती है। आक्रोशित लोगों का कहना है कि,ये ट्रक परिवहन विभाग को दिखायी नहीं देते।